Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें मौसम का हाल

Weather Update: मॉनसून के इस बार ज्यादा समय तक बने रहने की संभावना है. दिल्ली में शुक्रवार को धूप छांव का खेल देखने को मिला. वहीं यूपी, उत्तराखंड और राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होने के आसार बने हुए हैं.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
rainfall in delhi-ncr

rainfall in delhi-ncr

Advertisment

इस बार मॉनसून लंबे समय तक टिका हुआ है. दिल्ली-एनसीआर में हालांकि बारिश थम गई है. मगर अभी भी यहां के कई इलाकों में बारिश हो रही है. ऐसे में लग रहा है ​कि मॉनसून सितंबर अंत तक बना रह सकता है. इसके साथ अन्य राज्यों में बारिश में का दौर जारी रहेगा. हिमाचल, यूपी और राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने आज राजधानी में मौसम सुहावना होने का पूर्वानुमान लगाया है. शुक्रवार को यहां पर दिल्ली में दिनभर धूप खिली रही. हालांकि, बीच-बीच में बादल छाए रहे. विभाग के मुताबिक, आज भी राष्ट्रीय राजधानी समेत आसपास के क्षेत्रों में ऐसी स्थिति बनी रहेगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें:  कौन है हिजबुल्लाह का टॉप कमांडर इब्राहिम अकील, जिसे इजरायल ने किया ढेर, हमले से दहला बेरूत!

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में ऐसा लग रहा है कि अब बरसात का दौर थम गया है. अगले कुछ दिन राजधानी में ​बारिश के आसार नहीं रहेंगे. आज के मौसम की बात की जाए तो दिन में बादल छाए रहेंगे. यहां पर अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है. राष्ट्रीय राजधानी की बात की जाए तो बारिश के कारण गुरुवार को न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सितंबर में बीते 14 साल में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है. आईएमडी के अनुसार, मॉनसून दिल्ली से वापसी की कगार पर है, यहां के लोगों को अभी कुछ दिन और बारिश का मजा ले सकेंगे. 

Advertisment

राजस्थान में नहीं थमेगी बारिश 

राजस्थान में बारिश का दौर जारी रहने वाला है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो हफ्तों में राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आज भरतपुर, जयपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर और कोटा संभाग के कुछ भागों में बरसात की संभावना है. इसके बाद राज्य में बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी. पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं बादल के साथ हल्की बरसात की संभावना बनी हुई है. पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भाग में आज यानी 21 सितंबर से मौसम आमतौर पर शुष्क रहने के आसार हैं. 

हिमाचल में तेज बारिश के आसार 

Advertisment

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. बारिश की वजह से यहां पर करीब 37 सड़कें पर गाड़ियों की आवाजाही को बंद किया गया है. बिजली आपूर्ति की 57 योजनाएं बा​धित रहीं. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कुछ भागों में मध्यम बारिश हुई. आज भी कई इलाकों में बारिश का अलर्ट है. कुछ जगहों पर पर भारी बारिश हो सकती है. 25 सितंबर को आंधी-तूफान के बारिश को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है. 

यूपी, उत्तराखंड, एमपी में कैसे रहेगा मौसम 

यूपी, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में बारिश का दौर थमने नहीं वाला है. यहां पर कई इलाकों में बाढ़ जेसे हालात नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और असम में तेज की बारिश की चेतावनी जारी की है. असम और ओडिशा में बारिश के आसार बने हुए हैं. यहां पर कई नदियां उफान पर हैं.

newsnation All India Weather Forecast Weather Update Weather Forecast Newsnationlatestnews rainfall delhi
Advertisment
Advertisment