Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में अगले पांच दिनों तक होगी हल्की बारिश, UP-बिहार में IMD का अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में लगातार 20 दिनों तक बारिश होने के बाद यहां पर मॉनसून पर ब्रेक लग सकता है.   वहीं यूपी और बिहार के अलावा पहाड़ी इलाकों में झमाझम बरसात हो सकती है.  

author-image
Mohit Saxena
New Update
rainfall in country

rainfall in country

Weather Update:दिल्ली में अगस्त माह में अच्छी बारिश हुई है. लगातार 20 दिनों तक यहां पर बरसात हुई. मगर अब इसमें ब्रेक लग सकता है. मौसम विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को पूर्वानुमान जारी किया है. आईएमडी के अनुसार,अगस्त के बाकि बचे दिनों में बारिश की बहुत कम होने की संभावना है. वहीं, पंजाब और हरियाणा में इस मानसून में बरसात कम हुई है. आईएमडी के अनुसार, मानसून का टर्फ अपने ऑरिजिनल पोजिशन पर है. इस वजह से उत्तर भारत में जमकर बारिश हुई. वहीं दिल्ली के साथ बिहार और उत्तर प्रदेश के अलावा पहाड़ी इलाकों में झमाझम बारिश हुई.  

Advertisment

ये भी पढे़ं: PM Modi Ukraine Visit: ट्रेन से यूक्रेन जा रहे पीएम मोदी, 10 घंटे के सफर के बाद राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली के मौसम में काफी बदलाव हुआ है. यहां पर बारिश के आसार कम ही है. गुरुवार की बात की जाए तो दिल्ली-एनसीआर में आंशिक बादल छाए रहेंगे. वहीं हल्की हवा की वजह से तापमान बढ़ सकता है. इस माह में पहली बार दिल्ली का तापमान 36°C को पार कर गया. यहां पर अधिकतम तापमान 36.2 °C रिकॉर्ड किया गया है. यह इस माह के सामान्य से करीब 2 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था. वहीं आज भी मौसम के ऐसे हालात बने रहने की आशंका है. 

यहां 24 घंटे में सबसे अधिक बरसात 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सिक्किम, पश्चिमी असम, पश्चिम बंगाल और झारखंड के कुछ भागों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, छत्तीसगढ़, ओडिशा, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, गोवा, उत्तर आंध्र प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, कोंकण और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है. वहीं कुछ स्थानों में भारी बारिश होगी. 

नॉर्थ भारत समेत तटीय भारत में बरसात 

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान-निकोबार द्वीप और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश होगी. वहीं जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, गुजरात के कुछ भागों समेत रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में हल्की बारिश की आशंका बनी हुई है. 

today weather update news newsnationlive delhi weather update today Newsnationlatestnews IMD weather update on twitter
Advertisment
Advertisment