Advertisment

Weather Update: यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों अगले चार दिनों तक होगी बारिश, जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से उमस भरी गर्मी ने लोगों को सताना शुरू कर दिया है. हालांकि, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. इसके साथ ही दक्षिण भारत में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert 17 August

Weather Update: पिछले दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर में तेज धूप खिलने के बाद लोग गर्मी से परेशान होने लगे हैं. इसी बीच मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में फिर से बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

Advertisment

पंजाब के पठानकोट और हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश के बीच बादल फटने की कई घटनाएं सामने आई हैं. जिसके चलते बरसाती नालों का जलस्तर बढ़ृ गया है. हालांकि अभी तक इससे किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है. वहीं कटड़ा में मां वैष्णो देवी मार्ग का एक हिस्सा भूस्खलन के चलते ढह गया है.

ये भी पढ़ें: sabarmati express Derailed: देर रात कानपुर में पटरी से उतरी साबरमती एक्सप्रेस, टला बड़ा रेल हादसा

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

उत्तराखंड के कई इलाकों में अब भी बारिश हो रही है. जिसके चलते शुक्रवार को बदरीनाथ हाईवे पहाड़ से मलबा गिरने की वजह से बंद हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले चार दिनों तक देश के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिस का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों में भूस्खलन और बादल फटने की संभावना जताई है. आईएमडी की मानें तो उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे सटे पश्चिम बंगाल पर कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके पहले से ज्यादा संघटित होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Case: ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के विरोध में देशभर के अस्पताल बंद, 24 घंटे नहीं होगा OPD-ऑपरेशन

इसके प्रभाव से अगले सप्ताह के पूर्वी और मध्य भारत में तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं दक्षिण भारत के राज्य केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में अगले 2-3 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. जबकि मंगलवार तक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्य दर्जे की बारिश होने का अनुमान है. जबकि उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और पूर्वी राजस्थान में छिटपुट से लेकर व्यापक बारिश होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: 17 August 2024 Ka Rashifal: मिथुन, कुंभ, तुला राशि वालों के लिए बेहद शानदार रहेगा आज का दिन, यहां जानें अपना राशिफल!

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

वहीं दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों तेज धूप खिल रही है. जिसके चलते एक बार फिर से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान होने लगे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शनिवार (17 अगस्त) को दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान हल्की बारिश होने की भी संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने 18 से 21 अगस्त तक दिल्ली-एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो राजधानी में अभी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं दिल्ली का तापमान 28 से 35 डिग्री के बीच बना रहेगा.

imd UP Rain Weather Update Weather Forecast Rain alert UP weather delhi rain IMD Rain Alert
Advertisment
Advertisment