Advertisment

Weather Update: इन राज्यों में दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: इस बार मानसूनी बारिश के देश के कई राज्यों में जमकर कहर बरपाया. बारिश का ये दौर अब भी कई राज्यों में जारी है. पूर्वोत्तर के राज्यों में अब भी बारिश के लोग बेहाल हैं. मौसम विभाग ने यहां फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
imd Rain Alert

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश (Social Media)

Advertisment

Weather Update: देश के कई हिस्सों में अब भी मानसून सक्रिय है और उससे बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी है. मौसम विभाग की मानें तो आज और कल (बुधवार-गुरुवार) को पूर्वोत्तर के ज्यादातर राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. जबकि दक्षिणी राज्यों में भी आज बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. इसी के साथ देश के कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. इस दौरान कहीं भारी तो कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.

Advertisment

इन राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज और कल (2-3 अक्टूबर) को पूर्वोत्तर के राज्य असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी से बहुत बारिश की चेतावनी जारी है. जिसके चलते इन सभी राज्यों में दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जबकि दक्षिण भारतीय राज्य केरल और तमिलनाडु भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके लिए इन दोनों राज्यों में अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: इजरायल पर बरसी आफत, ईरान ने दागी 100 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें, अमेरिका ने दी चेतावनी

Advertisment

देश के अन्य राज्यों में कैसा रहेगा आज मौसम

Advertisment

मौसम विभाग की मानें तो आज देश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम साफ बना रहेगा. वहीं दिल्ली-एनसीआर में आज दिनभर हल्की धूप निकलेगी. इस दौरान लोगों को उमस भरी गर्मी का भी सामना करना पड़ेगा. हालांकि शाम के वक्त मौसम में थोड़ा सा बदलाव देखने को मिलेगा. जिससे लोगों को उसम भरी गर्मी से राहत मिलेगी. आने वाले चार-पांच दिनों तक राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में इसी प्रकार का मौसम देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने बुधवार के लिए देश के ज्यादातर राज्यों में मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है. हालांकि इस दौरान कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी होने की भी संभावना है.

ये भी पढ़ें: Babar Azam: बाबर आजम के इस्तीफे के बाद कौन होगा पाकिस्तान का अगला कप्तान, ये तीन नाम सबसे आगे

Advertisment

जानें 4-7 अक्टूबर तक मौसम का हाल

4 अक्टूबर यानी शुक्रवार को असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और तमिलनाडु में भारी बारिश होने की संभावना है. इसके लिए इन राज्यों में शुक्रवार के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं शनिवार यानी 5 अक्टूबर को एक बार फिर से इन सभी राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है और येलो अलर्ट जारी किया गया है. रविवार यानी 6 अक्टूबर को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. जबकि 7 अक्टूबर को असम और मेघालय में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. जिसके यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: 'ईरान को चुकानी होगी अपनी गलती की कीमत', इजरायल पर हमले के बाद बोले पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

Advertisment

Weather Forecast Delhi Weather Weather Update imd Rain alert Heavy Rain Alert
Advertisment
Advertisment