Advertisment

Weather Update: आंध्र प्रदेश समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली के मौसम का हाल

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. शनिवार को दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भी बारिश हुई. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में भी कल यानी रविवार को बारिश हो सकती है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert 7 Sep

Weather Update: सितंबर का पहला सप्ताह समाप्त होने को है लेकिन देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. शनिवार को दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हुई. जिससे मौसम सुहाबना हो गया. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक बार फिर से देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. उधर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी बारिश का दौर जारी है. बारिश के चलते राजस्थान में नदी नाले उभान पर हैं. गुजरात में भी बारिश से जनजीवन अब भी अस्त-व्यस्त बना हुआ है.

Advertisment

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो कल यानी रविवार (8 सितंबर) को आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते आईएमडी ने इन इलाके के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. जबकि मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा में भारी से बहुत भारी होने की संभावना जताई गई है. जिसके लिए विभाग ने इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: Assam: CM हिमंता का एक और बड़ा ऐलान, आधार कार्ड के लिए अब देना होगा ये नंबर, सकते में ‘मियां मुसलमान’!

वहीं हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी महाराष्ट्र, तटीय महाराष्ट्र, गोवा, केरल, तटीय कर्नाटक, असम मिजोरम और मणिपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. जिसके चलते इन राज्यों में विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं दिल्ली में भी कल भारी बारिश की संभावना जताई गई है. यहां भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: Pakistan Army Chief on Kargil War: करगिल युद्ध को लेकर पाकिस्तान का बड़ा कबूलनामा, सेना प्रमुख के बयान से मची खलबली

देश के अन्य हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की मानें तो देश के अन्य हिस्सों जैसे जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, पूर्वी महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश में मौमस साफ रहने का अनुमान है. जिसके लिए इन राज्यों के लिए ग्रीन जोन में रखा गया है. हालांकि, दिल्ली एनसीआर से लगे उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम खराब हो सकता है. जिससे हल्की बारिश होने की संभावना है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Lucknow: भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, 4 लोगों की मौत, कई घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

imd Rain Forecast Weather Update Weather Forecast Rain alert delhi rain Red Alert
Advertisment