Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में क्या बारिश तोड़ेगी रिकॉर्ड? IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं. जलभराव के कारण यातायात की समस्याएं देखने को मिल सकती है

author-image
Mohit Saxena
New Update
weather update

weather update

दिल्ली में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश रिकॉर्ड बनाने की ओर है. अभी आधा महीना भी नहीं गुजरा है और करीब 233.1 मिलीमीटर तक बरसात हो चुकी है. जल्द ही पूरे माह का कोटा पूरा होने की कगार पर है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी बुधवार को दिल्ली में भारी बारिश होगी. विभाग के अनुसार, ऐसा मौसम 19 अगस्त तक जारी रहने की संभावना बनी हुई है. बारिश से दिल्ली-एनसीआर में हालात बिगड़ चुके हैं. यहां पर जलभराव के हालात बने हुए हैं. इस कारण यातायात को लेकर लोगों की दिक्कत सामना करना पड़ रहा है. 

Advertisment

आसपास मानसून का टर्फ जारी

उत्तर भारत में खासकर राजधानी के आसपास मानसून का टर्फ जारी है. इस कारण उत्तरी भारत खासकर पहाड़ी क्षेत्र में जमकर बारिश हो रही है. सभी इलाकों का बुरा हाल है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश की वजह से यहां पर कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं. इसके  साथ भूस्खलन जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. वहीं यूपी, बिहार, झारखंड और बंगाल में अच्छी बारिश हो सकती है.

 ये भी पढे़ं: Vinesh Phogat: तारीख पर तारीख... विनेश फोगाट मामले पर फैसला टलने से भड़के अभिनव बिंद्रा, कह दी ये बड़ी बात

16 और 19 अगस्त को भारी बारिश 

मानसून के ताजा हालात के मद्देनजर आज बुधवार को भारी बारिश हो सकती है. दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अगले सप्ताह की शुरुआत तक मानसूनी बारिश रोजना होने की संभावना बनी हुई है. खासकर दोपहर के समय ऐसी स्थिति बनी रहेगी. 16 और 19 अगस्त को राजधानी के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना बनी हुई. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हल्की बारिश हो सकती है. ऐसा अनुमान है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर छिटपुट बारिश होने के आसार बने हुए हैं. 

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के बिगड़े हालात के कारण भारत पर छाया संकट, इन शहरों में बेरोजगारी चरम पर

अन्य राज्यों में क्या रहेगा हाल 

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले 24 घंटों में हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी और उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों के साथ मध्य प्रदेश में भारी बारिश की संभावनाएं बनी हुई हैं. अन्य राज्यों की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, केरल और कर्नाटक में भारी बरसात हो सकती हैं. 

Delhi weather forcast newsnation Weather Update Weather Forcast Today weather forcast
Advertisment
Advertisment