Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में येलो अलर्ट, गुजरात में भारी बारिश के संकेत, जानें IMD अपडेट

Weather Update: दिल्ली समेत आसपास के राज्यों में भारी बारिश के संकेत हैं, गुजरात के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं, ऐसे में सेना को मदद के लिए उतारा है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
Weather Update 27 August

Weather Update

अगस्त का माह अब खत्म होने की ओर बढ़ रहा है. मगर अभी भी देश के कई हिस्सों में मॉनसून अपने चरम पर है. कई राज्यों में अभी भी जमकर बारिश हो रही है. खासकर गुजरात में कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में बारिश पर ब्रेक तो लगा है, मगर अभी भी यहां पर हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली के पास के राज्यों पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ की बात करें तो यहां पर आज भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. पहाड़ी इलाकों का यही हाल है. आइए डालते हैं एक नजर देशभर में मौसम पर. 

Advertisment

दिल्ली में बारिश का अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली की बात की जाए तो यहां पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर अधिकतक तापमान 34 तो न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है. अन्य दिनों की बात की जाए तो 3 सितंबर तक हल्की से मध्यम बरसात का दौर जारी रहने वाला है. यहां पर 30 अगस्त से 3 सितंबर तक अधिकतम तापमान 36 तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: क्या है ऑपरेशन HEROF? जिससे उड़ी पाकिस्तानी सेना की नींद, मारे गए 100 से ज्यादा सैनिक!

गुजरात में बाढ़ जैसे हालात 

गुजरात में भारी बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां पर बाढ़ जैसे हालत हैं. सेना को मदद के लिए उतारा गया है. अहमदाबाद से सटे साणंद इंडस्ट्रियल इलाके में तेज बारिश के कारण जलभराव के चलते 200 प्लांट बंद हो गए. पॉवर स्टेशन में पानी घुस गया. टाटा मोटर्स का कार का ट्रांसपोर्टेशन बंद है. आज भी कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट है. 

पंजाब-हरियाणा में बरसात का अलर्ट 

दिल्ली से सटे कई राज्यों की बात की जाए तो यहां भी आज भारी बारिश की अलर्ट जारी किया गया है. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके बाद 30 अगस्त से 1 सितंबर तक मौसम साफ रहने की उम्मीद है. 

कैसा रहेगा पहाड़ी राज्यों का हाल?

लद्दाख, जम्मू-कश्मीर की बात की जाए तो यहां पर अच्छी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, यह सिलसिला 30 अगस्त तक जारी रहेगा. 31 अगस्त से मौसम साफ रहने की उम्मीद है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की बात की जाए तो यहां पर भी अच्छी बारिश होने की चेतावनी दी गई है. 

Advertisment

यूपी-राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश में आज भारी बारिश के संकेत दिए गए हैं. खासकर पश्चिम यूपी में अच्छी बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वी यूपी में आसमान साफ रहेंगा. राजस्थान की बात की जाए तो यहां पर मौसम साफ रहने का आसार है. यहां के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में आज मौसम साफ रहेगा. पूर्वी यूपी में एक सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

एमपी-बिहार में मौसम का हाल?

एमपी में कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. भोपाल, छिंदवाड़ा, बेतूल, गुना, इंदौर, ग्वालियर, रीवा, सतना सहित कई जिलों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. बिहार की बात की जाए तो 29 अगस्त यानी आज उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य और दक्षिण पूर्वी  भागों के एक या दो स्थानों में बादल गरजने और बिजली चमकने के आसार हैं. 

 

Delhi weather forcast newsnationlive Weather Update Weather Forcast Today weather forcast Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment