Advertisment

Weather Update: दिवाली से पहले बदलेगा मौसम, दो दिन होगी बारिश, जानें पूरे उत्तर भारत में मौसम का हाल

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिवाली से पहले बारिश होने की संभावना है. कई इलाकों में ठंड दस्तक दे सकती है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
weather alert

Weather Update

Advertisment

मानसून की विदाई हो चुकी है. कई राज्यों के तापमान में गिरावट पाई गई है. राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में सुबह के वक्त हल्की ठंड महसूस हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट दिया है. दिपावली से कुछ दिन पहले पश्चिमी विक्षोग के कारण 23 और 26 अक्टूबर के बीच मौसम में बदलाव होने की उम्मीद है. इसका असर ​न सिर्फ मैदान इलाकों में होगा, बल्कि हिमालयी इलाके में भी महसूस होगा.

ये भी पढे़ं: Nijjar Killing: खोखला निकला कनाडा का दावा, अब ट्रूडो ने भी माना- भारत के खिलाफ 'पुख्ता सबूत नहीं, सिर्फ...’

जानें कहां-कहां होगी बारिश 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत के कई राज्यों में मध्यम बारिश की उम्मीद है. वहीं कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है. पूर्वानुमान के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी हरियाणा और उत्तराखंड के क्षेत्रों में भारी बारिश की उम्मीद है. इससे दीपावली से पहले इन इलाकों में ठंड जैसी स्थिति बन सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी इलाकों में बारिश हो सकती है. वहीं राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी बरसात के आसार हैं. 

इन दिनों में बदलेगा मौसम 

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, 25 से लेकर 30 अक्टूबर के बीच मौसम अचानक बदलने वाला है. ऐसे ही हालात नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव और फरीदाबाद में बनने वाले हैं. दिल्ली-एनसीआर में 25 अक्टूबर से लेकर 5 नवंबर के बीच मौसम बदलेगा. यहां पर ठंड आ सकती है. 

उत्तरी मैदान में धीरे-धीरे ठंड बढ़ जाएगी. दिल्ली का तापमान नीचे जाएगा. वहीं पहाड़ों की ढलानों से आने वाली उत्तर-पश्चिमी हवाएं दिल्ली का पारा कम करेगी. यहां पर सुबह के समय हल्की ठंड के साथ हल्की हवा से मौसम सुहावना हो जाएगा. वातावरण में उमस का असर कम हो जाएगा. वहीं दोपहर में हल्की गर्माहट महसूस होगी. 

Weather Update Weather alert Today Weather Alert Delhi Weather alert imd weather alert
Advertisment
Advertisment