Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम लेगा करवट, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में लगातार हो रही है बारिश, इसके कारण ट्रैफिक की व्यवस्था पर असर दिखाई दे रहा है. वहीं हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान समेत कई राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
Delhi Rains IMD Orange Alert

Weather Update

Weather Update: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों के आम जनजीवन पर असर पड़ा है. शुक्रवार को पूरे दिन राष्ट्रीय राजधानी के साथ एनसीआर में बारिश होती रही. इसका सीधा असर घर से बाहर निकले लोगों पर देखने को मिला. कई जगहों पर जलभराव के कारण ट्रैफिक की व्यवस्था प्रभावित रही. आने वाले समय में दिल्ली-एनसीआर में मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज से बारिश का दौर थम जाएगा. दिल्ली-एनसीआर में मौसम खुशनुमा हो जाएगा. वहीं हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच आज खेला जाएगा धमाकेदार मैच, जानें कब, कहां, कितने बजे देख सकेंगे LIVE

आज से इन क्षेत्रों में बरसात का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार दिख रहे हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान, कोंकण, गोवा, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में भी हल्की से मध्य बारिश होने की संभावना है. वहीं हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर भारी बरसात हो सकती है. मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में एक से दो जगहों पर मध्यम बारिश संभव है. आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में मॉनसून काफी सक्रिय है. इस कारण बारिश का दौर थमता नहीं दिखाई दे रहा है. 

Advertisment

दिल्ली में मौसम बदलेगा 

राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न भागों में शुक्रवार के बाद कई इलाकों में जमकर बरसात होने की संभावना है. इसके बाद भी बादल छाए रहने वाले हैं. मौसम विभाग ने अधिक बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. इस दौरान दिल्ली के मध्य और दक्षिणी भागों में जमकर बरसात हुई. आज भी कई क्षेत्रों में बरसात को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है. इसका अर्थ है कि आज कुछ इलाकों में हल्की मध्यम बरसात होने की आशंका है. मौसम विभाग की मानें तो आज के बाद बारिश का दौर थम जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है. ये सामान्य से चार डिग्री कम होगा. दिल्ली में दिन के वक्त बादल छाए रहने वाले हैं. यहां पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब होने की संभावना है. 

हिमाचल प्रदेश में 31 सड़कों पर ट्रैफिक को रोका

Advertisment

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में बारिश की वजह से कुल 31 सड़कों पर ट्रैफिक को रोका दिया गया है. इन सड़कों पर परिवहन व्यवस्था को बंद कर दिया गया. मौसम विभाग के अनुसार, शिमला और सिरमौर जिलों के कुछ भागों में शनिवार तक मध्यम बाढ़ के खतरे की चेतावनी दी गई है. आज राज्य के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर कई सड़कों को बंद किया गया है. कांगड़ा में अधिकतम 10 सड़कें, मंडी में सात, सिरमौर जिले में पांच, शिमला में चार, कुल्लू में तीन तथा किन्नौर और बिलासपुर  जिलों में एक-एक सड़क को बंद किया गया है. ऐसे में आप हालात को देखते हुए सड़कों पर निकलें. 

Heavvy Rainfall newsnation Weather Update rainfall heavy rainfall Newsnationlatestnews Heavy rainfall alert
Advertisment
Advertisment