Advertisment

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई का गुरु कौन? DSP के खुलासे ने बढ़ाई सस्पेंस की परत

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद एक बार फिर लॉरेंस बिश्नोई का नाम हर किसी की जुबान पर है, लोग यह जानने के लिए उत्साहित हैं कि क्या लॉरेंस किसी के कहने पर काम करता है, उसका कोई गुरु है.

author-image
Garima Sharma
New Update
Lawrence Bishnoi guru

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई का गुरु कौन? DSP के खुलासे ने बढ़ाई सस्पेंस की परत

Advertisment

बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में सबकी जुबां पर एक ही नाम है, वह है लॉरेंस बिश्नोई. वर्तमान में गुजरात की साबरमती जेल में बंद, बिश्नोई पर आरोप है कि उसने कई मर्डर केस को अंजाम दिया है, जिसमें पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्याएं भी शामिल हैं. अब लोग बिश्नोई के बारे में और जानने के लिए उत्सुक हैं, खासकर यह जानने के लिए कि क्या उसका कोई गुरु है.

कौन है लॉरेंस का गुरु

हाल ही में रिपोर्ट के अनुसार, एक डीएसपी ने खुलासा किया है कि लॉरेंस बिश्नोई को अपराध की दुनिया में कोई गुरु नहीं है. वह खुद को ही अपना सबसे बड़ा हीरो मानता है. पूछताछ के दौरान जब भी अधिकारियों ने नए चेहरे वाले गैंगस्टरों के बारे में बात की, बिश्नोई ने हमेशा यह कहा कि उसे पता है कि उसे क्या बनना है. यह उसकी आत्म विश्वास को दर्शाता है.

जेल में बिताए समय का असर

एक एसएसपी रैंक के अधिकारी ने बताया कि बिश्नोई ने कई जेलों में समय बिताया है, जैसे बुड़ैल, बठिंडा, पटियाला और तिहाड़. उसने हमेशा अपने साथी कुख्यात गैंगस्टरों के साथ घुलमिल कर रखा है. अधिकारियों का मानना है कि पंजाब के कई युवा विदेशों में बसे हुए हैं और बिश्नोई ने उन्हें अपने काम में शामिल करने का तरीका ढूंढ लिया है.

बिश्नोई का वैश्विक नेटवर्क

एक अधिकारी ने बताया कि यह कहना गलत होगा कि बिश्नोई के गिरोह में केवल निश्चित संख्या में सदस्य हैं. उसने कहा कि बिश्नोई किसी भी देश में काम कर सकता है, जहां भारतीय युवा हैं. उसके करीबी सहयोगियों में संपत नेहरा, जो हरियाणा में ऑपरेशन की देखरेख करता है, और गोल्डी बरार, जो अमेरिका में रहता है, शामिल हैं. बाकी सहयोगी जेल में बंद हैं.

 

 

Lawrence Bishnoi Lawrence Bishnoi gang Lawrence Bishnoi news Gangster Lawrence Bishnoi gangster lawrence bishnoi story Lawrence Bishnoi Gang News lawrence bishnoi story lawrence bishnoi latest news Lawrence Bishnoi shooter Lawrence Bishnoi hit list lawrence bioshnoi guru
Advertisment
Advertisment