Advertisment

हरियाणा में BJP की जीत के बीच सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड करती रही 'जलेबी'

Haryana Election Results: हरियाणा चुनाव के दिन सोशल मीडिया पर 'जलेबी' शब्द दिनभर ट्रेंड करता रहा. लोगों ने जलेबी के फोटो लगा-लगाकर मजेदार कमेंट्स भी किए. आखिर चुनावी नतीजों से जलेबी का क्या संबंध रहा, चलिए जानते हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Jalebi

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुई जलेबी (File Photo)

Advertisment

Haryana Election Results: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. हरियाणा में बीजेपी ने 90 में से 48 सीटें जीतकर राज्य की सत्ता में लगातार तीसरी बार वापसी की है. हालांकि, चुनाव के बाद से ही हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने का अनुमान लगाया जा रहा था साथ ही एग्जिट पोल में भी कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही थी.

हालांकि, मतगणना के दिन शुरुआती दो घंटों के बाद बीजेपी ने बाजी पलट दी. उसके बाद सोशल मीडिया पर 'जलेबी' शब्द ट्रेंड करने लगा. आखिर हरियाणा में बीजेपी की जीत और बढ़त के बीच सोशल मीडिया पर जलेबी का ट्रेंड करना कुछ यूजर्स की समझ में नहीं आया. तो चलिए आपको पूरी बात बताते हैं. जलेबी के बारे में तो आप जानते ही होंगे, जो एक पारंपरिक भारतीय मिठाई है.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: अपने सबसे बड़े खिलाड़ी के बिना भारत दौरे पर आ रही है न्यूजीलैंड टीम, हो गया स्क्वाड का ऐलान

चुनावी नतीजों वाले दिन टॉप 5 ट्रेंड में शामिल रही जलेबी

चुनावी परिणामों के दिन जैसे ही हरियाणा में बीजेपी को बढ़त मिली वैसे ही जलेबी ट्रेंड करने लगी. पूरे दिन यूजर्स जलेबी की फोटो लगाकर तरह-तरह के कमेंट्स करते नजर आए. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ये भारतीय मिठाई शीर्ष 5 ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल रही. दिनभर में जलेबी को लेकर एक्स पर करीब 90 हजार पोस्ट की गईं.

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों में आज फिर भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली के मौसम का हाल

ऐसे शुरू हुई जलेबी पर चर्चा

दरअसल, हरियाणा के गुहाना में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक मंच से मातूराम की जलेबियों की तारीफ की. इस दौरान उन्होंने सुझाव दिया कि इसे यानी जलेबी को विश्वस्तर पर निर्यात किया जाना चाहिए. चुनाव परिणाम से कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें कहा गया था कि इस मिठाई की दुकान को दुनियाभर में अपनी फैक्ट्रियां खोलनी चाहिए. इसे लेकर बीजेपी ने पलटवार किया और कहा कि जलेबी फैक्ट्री में नहीं बल्कि दुकान पर बनती हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज महाराष्ट्र को 7600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का देंगे तोहफा, 10 मेडिकल कॉलेज का भी करेंगे उद्घाटन

इंटरनेट पर दिखा जलेबी का क्रेज

बीजेपी नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर जलेबी को लेकर दिए गए बयानों आम लोगों ने भी रिट्वीट और पोस्ट करना शुरू कर दिया. तमाम यूजर्स ने इस पर मजेदार कमेंट्स भी किए. इस दौरान एक यूजर ने लिखा, 'आज हरियाणा के नतीजों के बाद जलेबी कौन खाएगा. मेरा तो नवरात्र का उपवास है.' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'जलेबी से सीट तो नहीं बढ़ीं लेकिन मुंह जरूर मीठा हो गया.' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, जलेबी तेरा, हरियाणा मेरा. तो एक और यूजर ने लिखा, 'हरियाणा चुनाव जलेबी से भी ज्यादा पेचीदा निकला, जितना सोचा था उससे भी ज्यादा उलझा दिया.'

Haryana Election Haryana Assembly Election Results Haryana Election Results Haryana Election Results 2024
Advertisment
Advertisment