Advertisment

100 वर्ष की दादी ने वेट लिफ्टिंग में गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाकर मनाया जश्न 

100 वर्ष की दादी ने वेट लिफ्टिंग में गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाकर मनाया जश्न 

author-image
Vijay Shankar
New Update
aaaaaaa

Edith Murway-Traina ( Photo Credit : News Nation)

100 वर्षीय इस दादी ने वेट लिफ्टिंग में विश्व रिकॉर्ड बनाकर जश्न मनाया. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, टैम्पा की एडिथ मुरवे-ट्रेना को सप्ताह में तीन दिन 150 पाउंड तक उठाने वाली सबसे पुरानी प्रतिस्पर्धी महिला पावरलिफ्टर के रूप में सम्मानित किया जा रहा है. पूर्व नृत्य शिक्षक और शर्ली टेम्पल और फ्रेड एस्टायर जैसे आइकन के प्रशंसक रहीं मुर्वे-ट्रेना जीवन के उस पड़ाव में जाकर भारोत्तोलन में रुचि ली जब उनके दोस्त ने उन्हें 91 साल की उम्र में अपने जिम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. मुर्वे-ट्रेना कहती हैं कि जब वह उन महिलाओं को अपना काम करते हुए देखा तो मैंने सोचा कि मुझे भी इस तरह के कुछ काम करने चाहिए और मैंने इसे किया. इसके बाद मैं जिम में नियमित रूप से जाने पर पाया कि मुझे इसमें आनंद आ रहा है. मैं काफी उत्साहित महसूस कर रही थी और  मैं और थोड़ा बेहतर होने के लिए खुद को चुनौती दे रही थी.

Advertisment

2019 में लिया था आखिरी प्रतियोगिता में हिस्सा

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, मुर्वे-ट्रेना को महामारी के दौरान अपने वेट लिफ्टिंग जुनून को रोकना पड़ा. वर्ष 2019 में 98 साल की उम्र में अपनी आखिरी प्रतियोगिता में भाग लिया। अब, वह जिम में वापस आने के लिए उत्साहित है। उसके 150 पौंड वेट लिफ्टिंग रिकॉर्ड को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बुक में हाइलाइट किया जाएगा। एडिथ मुरवे-ट्रेना एक रिकॉर्ड धारक के रूप में हाल ही में 8 अगस्त को अपना 100वां जन्मदिन मनाया है।

फिर से जिम जाने के लिए उत्साहित  हैं सबसे बुजुर्ग महिला

Advertisment

मुर्वे-ट्रेना जिम में वापस आने और जल्द ही फिर से प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने ट्रेनर के साथ काम करने के लिए सबसे अधिक उत्साहित हैं। वह इस उम्र में भी ऐसा और कुछ करना चाहती हैं जिसे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिले। वर्ष 2019 में अपनी आखिरी प्रतियोगिता के दौरान वह 98 साल और 94 दिन की थी। इस उपलब्धि के लिए उन्हें चारों ओर से बधाइयां मिल रही है।   

HIGHLIGHTS

  • सप्ताह में तीन दिन 150 पाउंड तक उठाने वाली सबसे पुरानी प्रतिस्पर्धी महिला बनी
  • वर्ष 2019 में 98 साल की उम्र में अपनी आखिरी प्रतियोगिता में लिया था भाग
  • हाल ही में 8 अगस्त को अपना 100वां जन्मदिन मनाया 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

World record वेट लिफ्टिंग 100 years grandmother रविचंद्रन अश्विन 100 टेस्ट Weight Lifting गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दादी
Advertisment
Advertisment