Advertisment

IGI Airport Accident : इतनी बारिश में नहीं टिक सकी लोहे की छत, आखिर कैसे हुआ इतना बड़ा?

दिल्ली के आईजीआई के टी1 पर बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है और 8 लोग घायल हो गए हैं.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Delhi IGI Airport accident

आईजीआई हादसा( Photo Credit : News Nation)

दिल्ली-एनसीआर में देर रात से बारिश हो रही है. बारिश का आलम ये है कि दिल्ली के लगभग सभी इलाकों में पानी भर गया है. दिल्ली में भी मूसलाधार बारिश ने कहर बरपाया है, जिसका शिकार दिल्ली का आईजीआई एयरपोर्ट हुआ है. भारी बारिश के कारण आज सुबह 5 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर गंभीर हादसा हो गया. टर्मिनल 1 बारिश के कारण छत टूटकर गिर गई है, जिसमें कई कारें नीचे दब गई है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति की मौत और 8 लोगों के घायल होने की खबरें सामने आई हैं. 

Advertisment

एयरपोर्ट पर कैसे हुआ हादसा?

हादसे की जानकारी मिलते ही बचावकर्मी चार दमकल गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया. ये हादसा सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुआ. जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि बारिश के कारण छत गिरी है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, छत की चादर के एक हिस्से के साथ उन्हें सहारा देने वाले लोहे के बीम भी नीचे गिर गए हैं. छत के मलबे के नीचे कई कारें दब गईं, जिनमें कई लोग फंस गए. बचावकर्मियों ने उन्हें बचाया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

ये भी पढ़ें- एयरपोर्ट पहुंचे उड्डयन मंत्री, मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

Advertisment

आईजीआई एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रवक्ता क्या कहा?

इस घटना को लेकर दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह से हो रही बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के पुराने डिपार्चर हॉल में छत का एक हिस्सा गिर गया है. उन्होंने बताया कि घायलों को तुरंत दबे हुए कारों से बाहर निकाला गया और इलाज के लिए भर्ती कराया गया. साथ ही दबी हुई कारों से 6 लोगों को भी बचाया गया है. 

Advertisment

नागरिक उड्डयन मंत्री ने क्या कहा?

इस घटना को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने घटना पर दुख जाहिर की. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि सभी प्रभावित लोगों की मदद की जा रही है. आईजीआई के टी1 पर हुए हादसे पर मैं खुद नजर रख रहा हूं. साथ ही सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने एयरपोर्ट पर पहुंचकर जायजा लिया है.

Source : News Nation Bureau

Delhi IGI Airport accident Indira Gandhi International Airport Delhi IGI Airport News Terminal 1 Accident Indira Gandhi International Airport Terminal 1
Advertisment
Advertisment