Advertisment

25 साल की खूबसूरत लड़की ने Kiss करने के लिए बनाए 3 सख्त नियम, लड़कों का शर्त तोड़ना...

अमेरिका की कैरोलाइन क्रे क्विन की हालत एकदम अलग है. वो एक ऐसी समस्या का सामना कर रही हैं जिसमें एक किस करने से भी उनकी मौत हो सकती है. आइए जानते हैं इसके बारे में.

Advertisment
author-image
Neha Singh
New Update
kiss (1)

How to Kiss

Advertisment

Kissing allergy: किस करने के लिए अमेरिका की 25 साल की खूबसूरत लड़की ने 3 सख्त नियम बनाए हैं. उसने लड़कों को सामने शर्त रखी है कि जो इन तीन नियमों का पालन करेगा उसी को वो किस करने देगी. उस लड़की का दावा है कि ऐसा नहीं करने पर उसकी जान जा सकती है.  अमेरिका की कैरोलाइन क्रे क्विन की हालत एकदम अलग है. वो एक ऐसी समस्या का सामना कर रही हैं जिसमें एक किस करने से भी उनकी मौत हो सकती है. हालांकि कैरोलाइन ने इस मुश्किल का हल ढूंढ निकाला है.  इस बारे में उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके जानकारी दी है. उसने बताया कि उसे Kissing allergy है. उसे मास्ट सेल एक्टिवेशन सिंड्रोम (MCAS) नामक एक पुरानी बीमारी भी है. इसमें खाने पीने की कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जिससे उसके शरीर में एलर्जी होने लगती है.  वीडियो में बहुत ही मजाकिये लहजे में अपनी रेयर बीमारी और समस्या के बारे में बताया. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

Advertisment

ये हैं 3 सख्त नियम 

1. अगर कोई किस करना चाहता है तो वह तीन घंटे पहले तक कुछ भी नहीं खा सकता.

2. किस करने से पहले शख्स के लिए ब्रश करना जरूरी है.

Advertisment

3. इसके अलावा किस करने से 24 घंटे पहले तक 6 चीजों (पीनट, ट्री नट्स, सेसमे, मस्टर्ड, शेलफिश या कीवी) का सेवन नहीं कर सकता.

नियमों का पालन न करने पर क्या होगा?

क्विन ने बताया कि उनकी बीमारी के कारण उसकी कोशिकाएं चीजों को गलत तरीके से और गंभीर एलर्जेंस के रूप में पहचानती हैं. इससे उसे कई तरह की परेशानी (Kissing allergy symptoms)होती है. 
उसे दस्त, उल्टी और सांस की तकलीफ हो सकती है. यह जानलेवा एनाफिलेक्सिस का कारण भी बन सकती है. 

Advertisment

चूमना जोखिम भरा 

क्विन ने वीडियो में बताया कि, "लड़कों को चूमना  (How to Kiss) उसके लिए जोखिमभरा है. इसलिए मैं थोड़ा सोच-समझकर जोखिम लेना पसंद करती हूं ताकि मैं एक पूर्ण और खुशहाल जीवन जी सकूं."  उन्होंने बताया कि रोमांस करते समय उन्हें केवल मामूली एलर्जी प्रतिक्रियाएं ही झेलनी पड़ती हैं. इसमें मेरे मुंह में खुजली होती है. मेरे होंठ और  जीभ में खुजली होती है. चेहरा थोड़ा सा लाल हो जाता है. 

ये भी पढ़ें: Diabetes के मरीज कब करें डिनर? गलत समय पर खाना खाने से बिगड़ेगी सेहत

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Kissing allergy symptoms What are kissing allergies kissing allergy American girl mast cell activation syndrome Kissing could kill a women How to Kiss
Advertisment
Advertisment