Advertisment

करवा चौथ का व्रत खोलने के बाद दिल्ली की इन जगहों को करें एक्सप्लोर, चटोरे कपल्स को मिलेगा जायकेदार खाना

karwa chauth 2024: करवा चौथ पर कुछ लोग घर में खूब सारे पकवान बनाते हैं तो वहीं कुछ लोग बाजार में जाकर अलग-अलग रेस्तरां के खाने का स्वाद चखते हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
couples 11

karwa chauth 2024

Advertisment

karwa chauth 2024: करवा चौथ का त्योहार 20 अक्टूबर को मनाया जाएगा. इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. वो शाम के समय चांद को अर्घ्य देने के बाद ही व्रत खोलती हैं. इस मौके पर जहां कुछ लोग घर में खूब सारे पकवान बनाते हैं तो वहीं कुछ लोग बाजार में जाकर अलग-अलग रेस्तरां के खाने का स्वाद चखते हैं. अगर आप भी इस खास मौके पर पार्टनर के साथ जायकेदार खाने का स्वाद चखना चाहती हैं तो दिल्ली की इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां चटोरे कपल्स को जायकेदार खाना मिलेगा. 

पुरानी दिल्ली 

दिल्ली में जायकेदार खाने की बात हो और पुरानी दिल्ली का नाम न आए ऐसा हो नहीं सकता है. यहां पर कई पुराने रेस्तरां हैं जहां पर आप टेस्टी खाने को चख सकते हैं. पुरानी दिल्ली की परांठे वाली गली भी बहुत फेमस है. ये गली चांदनी चौक की नई सड़क पर है जहां आप अलग-अलग तरह के परांठे का स्वाद चख सकते हैं. इसके अलावा खारी बावली और दरियागंज में भी खाने की कई जगह है.

कृष्णा नगर 

करवा चौथ व्रत खोलने के बाद आप ईस्ट दिल्ली का कृष्णा नगर जा सकते हैं. यह चटोरों के लिए अच्छी जगह है. यहां पर कई फूड स्टॉल्स हैं जहां पर आप टेस्टी खाने का स्वाद चख सकते हैं. अगर आप चाट खाने के शौकीन हैं तो इस जगह पर खाने के स्टॉल्स एक्सप्लोर करें.

पहाड़गंज 

करवा चौथ व्रत खोलने के बाद आपको पहाड़गंज बाजार में खाने के कई ऑप्शन मिल जाएंगे. खाने-पीने के मामले में ये काफी फेमस जगह है. यहां कई पुरानी दुकानें हैं जहां आप चुर-चुर नान और छोले भटूरे का स्वाद जरूर चखें. इस जगह पर खाने का स्वाद चखने के लिए आप जरूर जाएं.

कनॉट प्लेस 

दिल्ली में आप कनॉट प्लेस जा सकते हैं. यहां कपल्स को खाने के लिए कई विकल्प मिल जाएंगे. यहां पर कई कैफे और रेस्तरां हैं. इसके अलावा यहां पर कुथ फेमस फूड स्टॉल्स भी हैं. कनॉट प्लेस के रेस्तरां में डिनर करने जा रहे हैं तो पहले से सीट बुक कर लें.

ये भी पढे़ं: चाट-पकौड़ी खाने के शौकीन हैं तो घर पर बनाएं Chips Masala, खाने वाले नहीं भूलेंगे स्वाद

delhi Tasty Food Karwa Chauth 2024 karwa chauth vart
Advertisment
Advertisment