Advertisment

Relationship Tips: रिश्ता पक्का होने से लेकर शादी तक इन बातों का रखें ख्याल, वरना टूट सकता है रिश्ता

हर किसी की जिंदगी में शादी का पल जरूर आता है. वहीं हर कोई चाहता है कि उनकी भी शादी हो, परिवार हो. जिसके लिए लोग शादी करते है. वहीं जो रिश्ता पक्का होने से लेकर शादी तक का जो सफर होता है. वो काफी खास होता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
weird tradition (5)

Relationship Tips

Relationship Tips :अरेंज मैरिज में शादी का एक अलग ही महत्व होता है. लव मैरिज में लोग एक दूसरे को पसंद करते है और काफी पहले टाइम से एक दूसरे से प्यार करते है. वहीं अरेंज मैरिज में रिश्ता पक्का परिवार करता है. वहीं अरेंज मैरिज में जो रिश्ता पक्का होने से लेकर शादी तक का जो टाइम होता है. उसमें लोग एक दूसरे को जानते पहचानते है. ऐसे में दोनों लोगों को बहुत ही सावधान रहने की जरूरत होती है. वहीं शादी से पहले इंगेजमेंट होती है. जिसके साथ रिश्ता ऑफिशियल जुड़ जाता है. ताकि ऐसी कोई स्थिति न बने जिससे बनी बनाई बात बिगड़ जाए. अगर आपकी भी इंगेजमेंट हो चुकी है और आप जल्दी ही शादी करने वाले हैं तो यहां बताई जा रही कुछ बातों का ख्याल जरूर रखें.

Advertisment

एक दूसरे का सम्मान 

आप जब भी एक दूसरे से बात करें तो पूरे सम्मान से करें. अपनी भाषा का ध्यान रखें. आपकी लैंग्वेज काफी जरूरी है. आपके बात करने के स्टाइल से आपको आपका पार्टनर जज कर सकता है. इसके अलावा एक दूसरे पर भरोसा काफी जरूरी है. 

एटीट्यूड ना दिखाएं 

काफी लोग ऐसे होते है, जो हर जगह एटीट्यूड दिखाते है. वहीं कुछ लोग अपने पार्टनर पर रौब झाड़ते है. लेकिन आपकी जो शादी है वो दो लोगों के बीच में है. जिसके लिए आप दोनों का बराबर का महत्व है. इससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है. एक दूसरे को समझने की कोशिश करें. 

हद से ज्यादा बात खतरनाक 

कई लोग ऐसे होते है, जो कि रिश्ता होते ही घंटों घंटों तक कॉल पर बात करते हैं. वहीं अगर आप सारी बात अगर क़ॉल पर ही कर लेंगे, तो शादी के बाद आपके पास बात करने के लिए कुछ होगा नहीं. वहीं आप लिमिट में रहकर एक दूसरे से बात करें.पूरे दिन खुद को बिजी नहीं रखें. इसके अलावा शादी से पहले पार्टनर से कम मिलें या हो सके तो न मिलें.

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: हस्ते खेलते परिवार को बर्बाद कर देती है आदमी की ये गलती, प्रेमानंद महाराज ने दिए ये रिलेशन टिप्स

परिवार वालों का सम्मान करें 

कभी भी एक दूसरे के परिवार वालों को कुछ भी गलत ना बोलें. इसलिए कभी भी परिवार को लेकर कोई ऐसी बात न कहें, जो सामने वाले को सुनने में बुरी लगे. ऐसी स्थिति में आपका रिश्ता टूट भी सकता है.

Advertisment

ये भी पढें - Weird Tradition: यहां दुल्हन नहीं बल्कि दूल्हे की होती है विदाई, महिलाओं का चलता है राज

happy marriage tips marriage tips relationship tips Good relationship tips Relationship Tips in hindi
Advertisment
Advertisment