Advertisment

Aniruddhacharya Tips: अनिरुद्धाचार्य ने बताया 1 लाख बीमारियों का इलाज, करना होगा सिर्फ ये काम

Aniruddhacharya Tips: हमारे खाने का हमारी सेहत पर काफी ज्यादा पड़ता है. अच्छे स्वास्थय के लिए अच्छा खाना काफी जरूरी है. वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर आए दिनों अनिरुद्धाचार्य की वीडियो वायरल होती रहती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
Aniruddhacharya Tips (Social Media)

Aniruddhacharya Tips (Social Media)

Advertisment


AniruddhacharyaTips: अनिरुद्धाचार्य आए दिन लोगों को हेल्दी रहने के टिप्स देते रहते हैं. वहीं वो लोगों को उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी काफी सारी चीजें बताते है. वहीं हाल ही में उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने बताया कि 1 लाख बीमारी का सिर्फ एक ही उपाय है. जिस बीमारी के लिए आप डॉक्टरों के पास इतना पैसा खर्च करते हैं. उसे आप सिर्फ इस चीज से ठीक कर सकते है. आपको बस एक काम करना होगा और आपको सारी बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा. हमारे खाने का हमारी सेहत पर काफी ज्यादा पड़ता है. अच्छे स्वास्थय के लिए अच्छा खाना काफी जरूरी है. वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर आए दिनों अनिरुद्धाचार्य की वीडियो वायरल होती रहती है. आइए आपको बताते है. 

100 में से 80 बीमारियों का इलाज 

अनिरुद्धाचार्य ने बताया कि अगर आपका खानपान अच्छा होगा, तो 100 में से 80 बीमारियां खुद ही आपसे दूर रहेंगी. अनिरुद्धाचार्य बताते है कि अगर आपका खान सुधर जाएं तो आप जिन बीमारी को बीमारी समझते है, वो बीमारी ही नहीं रहेगी. अनिरुद्धाचार्य बताते है कि एक ही टाइम सारा खाना ना खाएं. ज्यादा खाना आपकी सेहत के लिए हानिकारक है. आप थोड़े थोड़े टाइम पर खाना खाएं. 

रात को खाना ना खाएं 

शाम को 6 बजे के बाद खाना ना खाएं यानी की रात का खाना नहीं खाना चाहिए. अनिरुद्धाचार्य बताते है कि अगर हो सके तो आप रात को पपीता, हल्दी वाला दूध ले लिजिए. 40 साल के बाद आपको रात को 40 साल के बाद खाना नहीं खाना चाहिए. अगर आपको ज्यादा भूख लग रही है, तो आप खा लें लेकिन कोशिश करें कि आप रात को खाना ना खाएं. 

पेट से होती है इतनी बीमारी 

महाराज ने बताया कि 40 साल से पहले आपकी जठरागिनी सही होती है और उसके बाद कम होती है. जिसके बाद आप जो खाते है वो सड़ जाता है और आपको पचता नहीं है. जिससे आपकी चर्बी बढ़ जाती है. 1 लाख बीमारी पेट से होती है. पेट खराब तो शरीर खराब. 

ये भी पढ़ें - Acharya Balkrishna Tips: हर बीमारी का इलाज है ये हरी पत्तियां, आचार्य बालकृष्ण ने बताएं अनोखे फायदे

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

food Dinner Timing In Ayurveda Dinner Disease dinner tips Disadvantages of having late dinner Eat Dinner time best dinner time Best time for dinner Aniruddhacharya Tips
Advertisment
Advertisment