Advertisment

अनुष्का शर्मा ब्रेकफास्ट में खाती है ये फूड्स, आप भी करें डाइट में शामिल मिलेंगे अनेक फायदे

सुबह का ब्रेकफास्ट हमारी हेल्दी लाइफ के लिए बुहत जरूरी होता है. वहीं कई लोग अपनी बिजी लाइफ की वजह से अपना ब्रेकफास्ट काफी टाइम स्किप कर देते है. जिस वजह से उनकी बॉडी में एनर्जी नहीं होती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
couple (1)

सुबह का नाश्ता हमारे लिए काफी ज्यादा अहम होता है. अगर सुबह का ब्रेकफास्ट ना किया जाए, तो हमारा काम अच्छी तरह से काम नहीं करता है. सुबह की अच्छी शुरुआत के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट काफी  जरूरी है. वहीं एक्सपर्ट भी कहते है कि आप चाहें कितना ही बिजी क्यों ना रहें, कभी भी ब्रकेफास्ट स्किप करने की गलती ना करें. वहीं कुछ टाइम पहले बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेसेस में से एक अनुष्का शर्मा ने बताया था कि वह नाश्ते में क्या खाती है. जिसकी वजह से वो हेल्दी रहती है. साथ ही अनुष्का खाने- पीने की काफी शौकीन है, लेकिन खुद की शेप कैसे मेंटेन करना है. यह भी वह खूब अच्छी तरह जानती है. जिसके लिए वह सिर्फ घर का बना खाना ही पसंद करती है. वहीं अनुष्का ने बताया कि आप वैसे ही होते हैं, जैसा आप खाते हैं. 

Advertisment

इडली और सांभर 

idli sambar

अनुष्का ने बताया कि वो नाश्ते में रोजाना इडली, चटनी और सांभर खाती है. इडली फर्मेंटेशन से बनता है, जो कि पेट के लिए काफी अच्छा होता है. साथ ही अनुष्का बताती है कि फर्मेंटेड फूड ब्रेकफास्ट के लिए काफी अच्छा ऑप्शन होता है. 

फर्मेंटेड फूड के फायदे 

untitled

फर्मेंटेड फूड को आप कई दिनों तक स्टोर करके रख सकते हैं. यह एंजाइम एक्टिविटी के जरिए खाने में कार्बनिक मॉलिक्यूल को ब्रेकडाउन करने में मदद करता है. इसके अलावा यह प्रोबायोटिक्स का एक नैचुरल सोर्स है. जो कि बैक्टीरिया को बैलेंस करता है. साथ ही इसमें  एंटीऑक्सिडेंट, एंटी माइक्रोबियल और एंटिफंगल गुण पाए जाते हैं, जो इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मदद करता है. 

चीया सीड्स के साथ ओट्स वाला नाश्ता 

untitled (1)

अनुष्का ने अनपे ब्रेकफास्ट को एक कैप्शन दिया था - एक जार का नाश्ता. अनुष्का एक कांच के जार में फल, अखरोट, दूध और चीया सीड्स को रखती है और फिर सुबह ब्रेकफास्ट में उसे खाती है. इस नाश्ते से वजन कम और हेल्थ अच्छी होती है. 

Advertisment

ये है फायदे

untitled (2)

चीया सीड्स के साथ ओट्स वाले नाश्ते से वजन कम होता है. साथ ही यह बॉडी के लिए भी अच्छा होता है. चीया सीड्स और ओट्स में प्रोटीन होता है. यह एक मैक्रोन्यूट्रिएंट हैं, जो मांसपेशियों के निर्माण और वर्कआउट सेशन के बाद टिशू को रिपयेर करने के लिए काफी जरूरी होता है. 

Anushka sharma anushka sharma breakfast Healthy Breakfast easy healthy breakfast actress anushka sharma
Advertisment