Advertisment

अपने स्किन कलर के हिसाब से लगाएं लिपस्टिक शेड, लगेंगी सबसे खूबसूरत

स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक शेड लगाने पर ये आपके खूबसूरती को और बढ़ा देता है. लेकिन अगर आपने अपने स्किन के हिसाब से लिपस्टिक नहीं लगाया, तो ये देखने में काफी बेकार लगता है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आपको किस स्टोन के लिए कौन से शेड का लिपस्टिक लगाना चाहिए.

author-image
Pooja Kumari
New Update
fg

Lipstic Shade: लिपस्टिक एक ऐसी चीज है, जो महिलाओं के मेकअप में चार चांद लगा देते हैं. आप चाहें कितना ही मेकअप कर लें लेकिन जब तक आप अपने लिप्स पर लिपस्टिक न लगा लें, तब तक आपका मेकअप पूरा नहीं निखरता. ऐसे में आपने अक्सर देखा होगा कि कोई कोई महिलाएं ऐसी लिपस्टिक शेड लगा लेती है, जो उनके स्किन टोन के लिए बनी ही नहीं है. ऐसे में ये देखने में काफी अजीब लगता है. इसलिए जब भी लिपस्टिक का शेड चुनें, तब अपने स्किन टोन के हिसाब से ही चुनें. 

Advertisment

न्यूड शेड का करें इस्तेमाल 

बता दें कि स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक शेड लगाने पर ये आपके खूबसूरती को और बढ़ा देता है. लेकिन अगर आपने अपने स्किन के हिसाब से लिपस्टिक नहीं लगाया, तो ये देखने में काफी बेकार लगता है. अगर आपकी उम्र 40 से प्लस है, तो आपको न्यूड शेड का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपकी उम्र देखने में काफी कम लगेगा. न्यूड शेड आज के समय में काफी ट्रेंड में है, ये आपके लुक को और  खूबसूरत बना देते हैं. रेड कलर के कई सारे शेड मार्केट में उपलब्ध है, जिनमें से आप अपने लिए ब्राईट कलर को इग्नोर करते हुए मिडीयम डार्क और न्यूड रेड शेड चुन सकती हैं. अगर आप ब्राइट रेड कलर लेना चाहती हैं तो मरून या फिर तुर्की रेड शेड ले सकती हैं. ये दोनों ही कलर लिप्स पर अप्लाई करने के बाद काफी सुंदर लगते हैं. 

पिंक शेड का करें इस्तेमाल

Advertisment

अगर आपको भी पिंक कलर का लिपस्टिक बहुत पसंद है, तो पिंक कलर की लिपस्टिक के भी कई शेड्स आते हैं. ऐसे में आप अपनी स्किन टोन के मुताबिक मजेंटा डाई, रुबिन रेड और रोड रेड शेड का इस्तेमाल करें और अगर आपकी स्किन डार्क है, तो आप रुबर पिंक, मार्बल पिंक और रोज पिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं. पिंक के सारे ही शेड्स बहुत सुंदर लगते हैं. अगर आप लाइट शेड की लिपस्टिक लगाना पसंद करते हैं तो आप पीच कलर का पीच ब्लूम, पीच नॉगट, और पिंकिश पीच का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये तीनों ही कलर ब्राइट स्किन टोन पर बहुत सुंदर लगते हैं. आप चाहें तो ब्राउन शेड की लिपस्टिक भी ट्राई कर सकते हैं. ब्राउन कलर की लिपस्टिक भी देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं. 

ये भी पढ़ें: स्किन प्रॉब्लम के लिए किसी रामबाण से कम नहीं है शहद, ऐसे करें इसका इस्तेमाल

red lipstick nude lipstick Lipstic Shade
Advertisment
Advertisment