Advertisment

क्या आप भी अंडरआर्म्स के कालेपन से हो गए हैं परेशान? आज ही करें ये उपाय, कुछ ही दिनों में दिखेगा फर्क

आप भी अंडरआर्म्स के कालेपन से परेशान हैं तो यहां दिए कुछ टिप्स की मदद से आप अपने अंडरआर्म्स के कालेपन को कुछ ही दिनों में दूर कर सकते हैं. बता दें कि नींबू का रस और शहद मिलाकर अंडरआर्म्स पर लगाने से स्किन के कालेपन में को दूर किया जा सकता है.

author-image
Pooja Kumari
New Update
Reduce Dark Underarms

Reduce Dark Underarms: क्या आप भी अंडरआर्म्स के कालेपन से परेशान हैं और स्लीवलेस ड्रेस पहनने के लिए सोचना पड़ता है? अगर आप भी इससे बचने के लिए कोई  प्रभावी उपाय तलाश रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ टिप्स के बारे में बताएंगे. जिनकी मदद से कुछ ही दिनों में आप अपने काले अंडरआर्म्स से छुटकारा पा सकते हैं. 

Advertisment

नींबू और शहद का मिश्रण

नींबू का रस और शहद मिलाकर अंडरआर्म्स पर लगाने से स्किन के कालेपन में को दूर किया जा सकता है. बता दें कि नींबू में प्राकृतिक ब्लीचिंग गुण होते हैं, जबकि शहद हमारी त्वचा को नमी प्रदान करता है. इस पेस्ट को 15-20 मिनट तक लगाकर रखें और फिर गुनगुने पानी से धो लें. इसे हफ्ते में 2-3 बार करें. कुछ ही दिनों में आपको रिजल्ट दिखने लगेगा. आप चाहें तो बेकिंग सोडा और नींबू का पेस्ट अंडरआर्म्स पर लगा सकते हैं. इससे हमारे डेड सेल्स की सफाई होती है और स्किन की रंगत में सुधार होता है. इस पेस्ट को 10 मिनट तक लगाकर रखें और इसके बाद इसे धो लें. अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो इसे करते समय सावधानी बरतें.  

एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल 

Advertisment

एलोवेरा जेल के उपयोग से अंडरआर्म्स की त्वचा को ठंडक मिलती है और इसके प्राकृतिक गुण त्वचा को क्लीन बनाने में मदद करते हैं. एलोवेरा जेल को सीधे अंडरआर्म्स पर लगाएं और 15 तक रखने के बाद इसे धो डालें. एलोवेरा जेल का इस्तेमाल स्किन और हेयर के लिए भी किया जा सकता है. नारियल तेल में एक विटामिन ई की कैप्सूल डालें और इसका इस्तेमाल करें. ये हमारी स्किन को नमी पहुंचाते है और इसकी रंगत को निखारने में मदद करता है. इसके लिए 

दही और हल्दी के पेस्ट 

दही और हल्दी का पेस्ट स्किन की रंगत को निखारने में सहायक होता है. इसे अंडरआर्म्स पर लगाकर 15 मिनट तक रखें और फिर गुनगुने पानी से धो लें. इन उपायों के नियमित प्रयोग से आप कुछ ही दिनों में अपने अंडरआर्म्स के कालेपन में सुधार देख पाएंगे.और अगर आपको इससे फर्क नजर न आए तो किसी स्किन डॉक्टर से सलाह लें. अंडरआर्म्स की त्वचा की देखभाल करना न केवल आपके कॉन्फिडेंस को बढ़ाता है बल्कि ये आपके स्वास्थ्य के लिए भी आवश्यक है. ऐसे में यहां दिए कुछ टिप्स की मदद से कुछ ही दिनों में आप चमकदार और स्वस्थ अंडरआर्म्स पा सकते हैं.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें: क्या आप भी पहनते हैं गीले सॉक्स? यहां जानें इसके नुकसान

 

Advertisment

 

tips for reduce Dark Underarms tips for Dark Underarms Reduce Dark Underarms
Advertisment
Advertisment