Advertisment

Baba Ramdev Tips: अगर आप भी करना चाहते है वजन कम, तो आज ही फॉलो करें बाबा रामदेव का ये आयुर्वेदिक डाइट प्लान

Baba Ramdev Tips: इन दिनों हर कोई अपने बढ़ते वजन की वजह से परेशान रहता है. जिन लोगों का वजन बढ़ा हुआ होता है. उनके दिमाग में सिर्फ एक ही टेंशन रहती है कि बस कैसे भी वजन कम हो जाएं.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
Baba Ramdev Tips (Social Media)

Baba Ramdev Tips (Social Media)

Advertisment

Baba Ramdev Tips:  इन दिनों लोग बाहर का खाते है, फोन चलाते है बेड पर लेट जाते है. जिसकी वजह से लोगों में मोटापा बढ़ता ही जा रहा है. वहीं मोटापा अकेले नहीं आता है, वो अपने साथ बहुत सारी बीमारियां लेकर आता है. वहीं वजन बढ़ते ही लोगों को टेंशन हो जाती है कि अब इसे कम कैसे करें. वहीं हाल ही में बाबा रामदेव ने वजन कम करने के लिए एक आयुर्वेद डाइट प्लान बताया है. जिसे अपनाकर आप अपने मोटापे से छुटकारा पा सकते हैं. रामदेव बाबा को हेल्थ का गुरु माना जाता है. आप इस डाइट प्लान से सिर्फ एक महीने के अंदर अपना वजन कम कर सके हैं. आइए आपको बताते है. 

ब्रेकफास्ट में खाएं ये चीज 

रामदेव ने बताया कि आप ब्रेकफास्ट में आप दलिया खा सकते है. यह दलिया, गेहूं, मूंग, बाजरा, चावल, अजवाइन और तिल को मिलाकर खा सकते है. इससे आपको जल्दी भूख भी नहीं लगेगी. साथ ही इसमें ढ़ेर सारे पोषक तत्व भी होते है, जिससे आपके शरीर में एनर्जी रहती है और आपका पेट भी भरा रहता है. 

ये जूस पिएं 

वहीं मोटापा कम करने के लिए आप रोजाना लौका का जूस पिएं. इसमें फाइबर होते है. जिससे आपकी भूख कंट्रोल रहती है. साथ ही आप सारा दिन एक्टिव भी रहते है. जिससे की आपके पास कोई बीमारी भी नहीं आएगी. 

ये भी पढ़ें - अब AI करेगा सर्वाइकल कैंसर का इलाज, जानें और क्या है इसमें शामिल

ये भी पढ़ें - Mental Health के लिए वरदान है सिलाई और बुनाई, दिमाग को रखता है शांत

इन पत्तों को चबाएं 

अश्वगंधा के पत्तों को आप अच्छी तरह से चबाएं. इससे एक महीने में 15 से 20 किलो वजन आसानी से कम हो जाएगा. अश्वगंधा के पत्तों में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. जो कि फैट को तेजी से काटने का काम करता हैं. इसलिए सुबह, दोपहर और शाम को अश्वगंधा की तीन पत्तियों को रोजाना चबाएं और इसे अपनी डाइट में शामिल करें. 

ये भी पढ़ें - सुंदरता की देवी थी ये रानी, खूबसूरत दिखने के लिए इस जानवर के दूध का करती थी इस्तेमाल

ये भी पढ़ें - लूफा का यूज करने वाले हो जाएं सावधान, हो सकती है ये गंभीर दिक्कत

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

BABA RAMDEV Diet Plan Baba Ramdev Ayurveda diet plan for weight loss Fat Swami Baba Ramdev Yog Guru Baba Ramdev News yoga guru baba ramdev baba ramdev health tips baba ramdev tips
Advertisment
Advertisment