Advertisment

Baba Ramdev Tips: लटकती तोंद से छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें बाबा रामदेव का ये रामबाण इलाज, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

Baba Ramdev Tips: इन दिनों ज्यादातर लोगों का वजन बढ़ रहा है. जिसके कारण हर कोई परेशान है. वहीं अगर एक बार इंसान का वजन बढ़ जाएं, तो उसको कम करने के लिए इंसान ना जाने क्या क्या करता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
baba ramdev tips

Baba Ramdev Tips

Baba Ramdev Tips: आजकल हर किसी की लाइफस्टाइल ऐसी हो गई है कि लोग खुद को टाइम ही नहीं दे पा रहे है. जिस वजह से उनका मोटापा बढ़ जाता है और वहीं इन दिनों मोटापा एक आम बात है. वहीं जो मोटापा होता है वो अपने साथ ढेर सारी बीमारी लेकर आता है. वहीं लोग मोटापा कम करने के लिए डाइट चार्ट, एक्सरसाइज और स्पलीमेंट्स लेते है. वहीं आज हम आपको बाबा रामदेव का डाइट प्लान बताएंगे. जिसकी मदद से आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते हैं. 

Advertisment

नाश्ते में खाएं ये चीज 

बाबा रामदेव बताते हैं कि आप नाश्ते में दलिया खाएं. यह खास दलिया को गेंहू, बाजरा, मूंग चावल, तिल और अजवाइन, इन सबको मिलाकर तैयार किया जाता है. नाश्ते में इसे खाने के बाद लंबे समय तक पेट भरा रहता है, जिससे भूख नहीं लगती. साथ ही शरीर को जरूरी पोषक तत्व भी मिल जाते हैं. वहीं अगर आप सुबह नाश्ते में दलिया खाते है, तो इससे आपका वजन कंट्रोल में रहता है. 

अश्वगंधा के पत्ते 

अगर आप रोजाना अश्वगंधा के पत्ते खाते हैं, तो एक महीने में आपका 15 से 20 किलो तक वजन घटा सकते हैं. अश्वगंधा की पत्तियां एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होती हैं, जो मेटाबॉलिज्म को बूस्ट कर के फैट  को कम करती हैं. इसको खाने से वजन तेजी से घटता है. वहीं आप रोजाना सुबह, दोपहर, शाम को अश्वगंधा की तीन-तीन पत्तियों का सेवन शरीर में फैट कटर यानी की जिससे आप अपने शरीर का फैट कट कर सकते हैं.  

लौकी का जूस 

लौकी का जूस पीने से वजन कम हो जाता है. वहीं इसमें फाइबर होता है. अगर आप इसे पीते है, तो इससे लंबे 

टाइम तक पेट भरा रहता है. जिससे की आपकी भूख कंट्रोल रहती है. वहीं लौकी का जूस पीने से वजन तेजी से कंट्रोल में रहता है. आप अपने दिन की शुरुआत लौकी के जूस के साथ कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें - Gaur Gopal Das Tips: आज ही करना छोड़ दें ये काम, वरना जिंदगी में कभी नहीं मिलेगी सफलता गौर गोपालदास ने दिए टिप्स

ये भी पढ़ें - Premananad Maharaj Tips: क्या गंदे विचारों से भरा रहता है आपका भी दिमाग? प्रेमानंद महाराज ने बताए मन की सफाई के उपाय

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Advertisment

 

BABA RAMDEV Yaga Guru Baba Ramdev Baba Ramdev Ayurveda baba ramdev tips baba ramdev health tips
Advertisment