Beauty Tips: मेकअप रिमूवर या फिर ऑयल... जानिए किससे करें चेहरा साफ

अक्सर लोग कंफ्यूज रहते हैं कि मेकअप रिमूवर (Makeup remover) या फिर मेकअप रिमूवर ऑयल किससे चेहरा साफ करना चाहिए. आइए जानते हैं इसके बारे में.

author-image
Neha Singh
New Update
Makeup Removal

Makeup Removal

Makeup Removal Tips: मेकअप करने के बाद उसे हटाना बहुत जरूरी है. मार्केट में कई तरह के मेकअप रिमूवर मिलते हैं. जैसे मेकअप रिमूवर वाइप्स, मेकअप रिमूवर ऑयल, मेकअप रिमूवर पैड और मेकअप रिमूवर लोशन इन सभी का काम होता एक ही है. ये लिक्विड और ड्राई दोनों फॉर्म में मिलते हैं. इनसे वाटरप्रूफ मेकअप को भी आसानी से हटाया जा सकता है. अक्सर लोग कंफ्यूज रहते हैं कि  मेकअप रिमूवर या फिर मेकअप रिमूवर ऑयल किससे चेहरा साफ करना चाहिए. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

Advertisment

पोर्स में भर जाता ऑयल 

तेल से मेकअप हटाने की आदत है तो थोड़ा सावधान हो जाइए. क्योंकि इससे आपकी त्वचा खराब हो सकती है. हमारे स्किन के पोर्स में जल्दी ऑयल भर जाता है जिससे पिंपल्स के अलावा अन्य स्किन से जुड़ी समस्या हो सकती है. 

मेकअप रिमूवर इस्तेमाल बेहतर 

ऑयल की जगह अगर आप मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी स्किन साफ होती है साथ ही आपकी त्वचा निखरी नजर आती है. मेकअप रिमूवर के इस्तेमाल से स्किन तो साफ होती ही है साथ ही इससे स्किन सॉफट और ग्लोइंग नजर आती है.

मेकअप हटाना क्यों है जरूरी

अगर मेकअप करने की शौकीन हैं तो इसे हटाने की आदत भी डाल लीजिए. किसी भी पार्टी या फंक्शन में जाने से पहले लगभग हर लड़की मेकअप जरूर लगाती है. आजकल तो लड़के भी मेकअप लगाने लगे हैं लेकिन जितना जरूरी मेकअप लगाना है उससे भी ज्यादा जरूरी है मेकअप हटाना. मेकअप हटाए बिना सोने से चेहरे पर गंदगी जमा हो सकती है जिससे चेहरा जल्द ही रूखा बेजान नजर आ सकता है. 

रोज मेकअप से स्किन होती ड्राई 

जो लड़कियां रोज मेकअप लगाती हैं उनकी स्किन जल्दी ड्राई और रूखी हो जाती है. ऐसे में इन्हें बिना मेकअप हटाए बिलकुल नहीं सोना चाहिए बल्कि रोज मेकअप हटाने के बाद स्कन केयर जरूर करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Advertisment

यह भी पढ़ें: यंग गर्ल्स स्टाइलिश लुक के लिए ट्राय करें Anushka Sen की जैसी ये Jeans

natural makeup removal tips makeup remover lifestyle How to deep clean our face makeup removal beauty makeupbest makeup remover
Advertisment