किचन में छिपा ग्लोइंग स्किन का राज... मिलेगा यंग लुक!

हर लड़की ग्लोइंग स्किन पाना चाहती है. क्या आपको पता है इसका राज आपकी किचन में छिपा हुआ है. इससे आपको यंग लुक मिलेगा. टमाटर से आपको ग्लोइंग स्किन मिल सकती है. आप चाहें तो इसमें कुछ अन्य चीजें भी मिला सकती हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
tomato face pack

Beauty tips: हर लड़की ग्लोइंग स्किन पाना चाहती है. क्या आपको पता है इसका राज आपकी किचन में छिपा हुआ है. इससे आपको यंग लुक मिलेगा. टमाटर से आपको ग्लोइंग स्किन मिल सकती है. आप चाहें तो इसमें कुछ अन्य चीजें भी मिला सकती हैं. टमाटर एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर है. साथ ही उसमें विटमिन-सी भी भरपूर होता है. टमाटर में लायकोपीन नाम का तत्व होता है जो स्किन को सनबर्न से बचाता है. ये सारे फैक्टर्स मिलकर स्किन को प्रटेक्ट करने के साथ ही उसका ग्लो बढ़ाने और यंग लुक देने में मदद करते हैं.

Advertisment

tomato face pack 2

टमाटर का फेसपैक दो तरह से होता तैयार 

tomato face pack 5

टमाटर का फेस मास्क दो तरह से बनाया जा सकता है. टमाटर को पीसकर उसमें कच्चे आलू से बना पेस्ट बनाकर मिक्स करें. इसमें थोड़ा सा शहद भी मिला लें. इस पेस्ट को कम से कम 20 मिनट चेहरे पर लगाकर रखें. इसके बाद बहुत हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

टोमैटो पेस्ट में मिलाएं ये चीजें 

tomato face pack 1

टोमैटो पेस्ट में बेसन और गुलाब जल मिलाएं. इसे चेहरे पर करीब 15 मिनट के लिए रखें और फिर रब करते हुए स्किन को वॉश कर लें.

​बनाएं स्क्रब

tomato face pack 7

Advertisment

ओट्स को हल्का दरदरा पीस लें और टमाटर के पेस्ट में इसे एड करें. चाहें तो इसमें खीरे का रस भी मिलाया जा सकता है. इस पेस्ट को स्किन पर लगाएं और स्क्रब की तरह यूज करें. आप चाहें, तो इस मिक्स को फेसपैक की तरह भी यूज कर सकती हैं.

स्किन पर डायरेक्ट कर सकते हैं रब 

tomato face pack 6

टमाटर का अगर पेस्ट और स्क्रब बनाकर लगाने का समय नहीं है तो इसे काटकर सीधे ही स्किन पर रब किया जा सकता है या फिर इसकी स्लाइसिस को चेहरे पर रखा जा सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: करोड़ों की मालकिन Kiara Advani चेहरे पर लगाती हैं सस्ती सी चीज, जानें उनका ब्यूटी सीक्रेट

beauty tips for girls how to maintain young looks beauty tips at home tomato face pack Beauty Tips
Advertisment
Advertisment