Advertisment

Beauty Tips: पतली आइब्रो को घना करने के ट्राय करें ये हैक, महीने भर में फर्क आ जाएगा नजर

लड़कियां अपनी आइब्रो को घना और परफेक्ट शेप देने के लिए खूब पैसे खर्च करती हैं. आईब्रोज के लिए फिलर या एक्सटेंशन करवाती हैं. कई बार प्लकिंग या थ्रेडिंग के चलते भौंहे हल्की हो जाती हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
eyebrows

Beauty Tips: सुंदर से चेहरे का सबसे आकर्षक भाग हमारी आंखें होती हैं. आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए हम तरह-तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं. लड़कियां अपनी आइब्रो को घना और परफेक्ट शेप देने के लिए खूब पैसे खर्च करती हैं. आईब्रोज के लिए फिलर या एक्सटेंशन करवाती हैं. कई बार प्लकिंग या थ्रेडिंग के चलते भौंहे हल्की हो जाती हैं. कई महिलाओं के जन्म से ही भौंह पर कम बाल होते हैं. ऐसे में वे आइब्रोज को मोटा और घना दिखाने के लिए आइब्रो पेंसिल का सहारा लेती हैं. लेकिन वे नकली जैसी नजर आने लगती हैं. अगर आप भी इससे परेशान हैं तो यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे हैक, जिन्हें ट्राय करने से आपको महीने भर में अपनी आनब्रो में फर्क नजर आएगा. 

Advertisment

अरंडी का तेल 

अरंडी का तेल (कैस्टर ऑयल) बालों की ग्रोथ के लिए सबसे बेहतर विकल्प माना जाता है. कैस्टर ऑयल में रिकिनोइलिक एसिड पाया जाता है, जिसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं. इसके अलावा अरंडी के तेल में विटामिन ई, ओमेगा-6 फैटी एसिड जैसे कई और अन्य पोषक तत्व भी भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो बालों की ग्रोथ में असरदार साबित होते हैं. ऐसे में आप कॉटन या उंगलियों की मदद से इसे अपनी आइब्रोज पर लगा सकती हैं. इससे कुछ ही समय में उस एरिया पर काले और घने बाल उगना शुरू हो जाएंगे.

प्याज का रस

Advertisment

आइब्रोज को घना बनाने के लिए आप प्याज के रस का इस्तेमाल कर सकती हैं. प्‍याज में सल्‍फर मौजूद होता है जो बालों को लंबा और मोटा बनाने में असरदार साबित हो सकता है. इसके लिए आप कॉटन की मदद से आइब्रोज पर हर रोज थोड़ा-थोड़ा प्याज का रस लगा सकती हैं. इससे आपको 2 से 3 हफ्तों में ही बेहतर रिजल्ट देखने को मिल जाएगा.

ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल में फेनोलिक कंपाउंड भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, जो बालों को लंबा और घना बनाने का काम करते हैं. ऐसे में आप इसका इस्तेमाल भी भौंहे को बढ़ाने के लिए कर सकती हैं.

Advertisment

कच्चा दूध

हर रोज आइब्रो पर कच्चा दूध लगाने से भी आपको कमाल के नतीजे देखने को मिल सकते हैं. इससे ना केवल उस हिस्से पर बाल बढ़ेंगे बल्कि, ये बालों को शाइनी बनाने का काम भी करेगा. इस तरह आपकी आइब्रोज और अधिक आकर्षक नजर आएंगी.

अंडे की जर्दी

Advertisment

इन सब के अलावा आप चाहें तो हफ्ते में 2 बार आइब्रोज पर अंडे की जर्दी लगा सकती हैं. दरअसल, एग योक प्रोटीन और बायोटिन का रिच सोर्स है और ये दोनों ही बालों की ग्रोथ में अहम भूमिका निभाते हैं. ऐसे में अच्छे नतीजों के लिए हफ्ते में 2 से 3 बार आइब्रोज पर अंडे की जर्दी लगाएं और करीब 20 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धुल लें. 

Disclaimer: खबर में दी गई कुछ जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. आप किसी भी सुझाव को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ें : Swelling in uterus: कम उम्र में लड़कियों की बच्चेदानी में आ रही सूजन, 40 फीसदी महिलाओं को गर्भधारण में दिक्कत

beauty tips for girls beauty tips for bride Four Eyebrows Woman eyebrows shape Itchy Eyebrows problem how to grow your eyebrows fast how to grow your eyebrows in a week Beauty Tips
Advertisment
Advertisment