Advertisment

Beauty Tips: फेस्टिव सीजन को बनाना है खास? तो लिपस्टिक के शेड का ऐसे करें चुनाव

लिपस्टिक के बिना हमारा मेकअप अधूरा है. लिपस्टिक हमारे ओवर ऑल मेकअप में उभार लाती है. हम पूरा मेकअप आसानी से कर लेते हैं लेकिन लिपस्टिक के कलर को लेकर बेहद कंफ्यूज रहते हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
lipstick shades

Beauty Tips: फेस्टिव सीजन का आगाज हो गया है. सावन के महीने में एक के बाद एक त्योहार आने वाले हैं. कभी हरियाली तीज तो कभी रक्षाबंधन पर खुशियां घर-घर दस्कत देंगी. ऐसे में फेस्टिव लुक को रिच दिखाना तो हर चीज का ध्यान रखना जरूरी है. चेहरे पर मेकअप लगाने से चेहरे की खूबसूरती में इजाफा होता है. लिपस्टिक के बिना हमारा मेकअप अधूरा है. लिपस्टिक हमारे ओवर ऑल मेकअप में उभार लाती है. हम पूरा मेकअप आसानी से कर लेते हैं लेकिन लिपस्टिक के कलर को लेकर बेहद कंफ्यूज रहते हैं. इस बात को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि कौन सा रंग हमारे स्किन टोन से लेकर हमारी ड्रेस तक पर मैच करेगा. तो आइए जानते हैं फेस्टिव सीजन को खास बनाने के लिए लिपस्टिक के शेड का चुनाव करें.  

Advertisment

वार्म अंडरटोन 

lipstick shades2

वार्म अंडरटोन वाले लिपस्टिक का शेड चुनते समय खास ध्यान रखें. अगर आपकी स्किन टोन में थोड़ा गोल्ड वाला पीलापन है, तो इसे वार्म अंडरटोन माना जाता है. इस टोन की महिलाएं अपने मेकअप को कंप्लीट लुक देने के लिए फाइरी रेड, ओरेंज, और कॉपर के रंग की लिपस्टिक का चुनाव कर सकती हैं. मेबेलिन ब्रांड के मुताबिक ये कलर आपके ओवर ऑल मेकअप को कंप्लीट करेंगे और आपके चेहरे पर निखार लाएंगे.

Advertisment

न्यूट्रल अंडरटोन

lipstick shades3

न्यूट्रल अंडरटोन में वार्म और कूल अंडरटोन्स दोनों शामिल होते हैं. ऐसे में अंडरटोन का पता नसों से चलता है. अगर आपकी नसें हरी हैं तो आपकी स्किन वार्म अंडरटोन्स है. अगर आपकी नसों का कलर बैंगनी, ब्लूइश है तो आपकी स्किन कूल अंडरटोन्स है. ऐसी स्किन के लोगों पर ब्राइट कलर बेहद अच्छे लगते हैं. आपकी स्किन पीली और गुलाबी दिखती है तो आप डार्क रंग की लिपस्टिक को ट्राई करें.

Advertisment

डार्क स्किन

lipstick shades4

लिपस्टिक का चुनाव करते समय स्किन टोन का ध्यान रखना जरूरी है. अगर आपकी स्किन का रंग सांवला है तो आप मेहरून रंग ट्राई कर सकती हैं. मेहरून लिपस्टिक शेड आपके ओवर ऑल मेकअप में निखार लाएगा. मरून रंग आपके लुक को बोल्ड बनाता है. आप मेकअप को कंप्लीट लुक देने के लिए डार्क पिंक, रेड, ब्रोज और ओरेंज कलर का भी इस्तेमाल कर सकती है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Homemade Hair Dye: घर पर ही बालों को करें नेचुरली कलर, बचेंगे पैसे नहीं होगा बुरा असर

applying lipstick Beauty tips for Your Lipstick lipsticks lifestyle dry lipstick How to make lipsticks stay longer Most Expensive Lipsticks nude shade lipsticks applying lipstick on cheeks
Advertisment
Advertisment