इस रक्षाबंधन अपने चेहरे के हिसाब से पहने इयररिंग, बुआ-मामा की लड़की देखती रह जाएंगी

रक्षाबंधन का त्योहार बहनों के लिए काफी खास होता है. वहीं इस त्योहार पर बहने खूब अच्छे से तैयार होती है. नए कपड़ें नई ज्वैलरी पहनती है. इस दिन बहन सजती संवरती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
dry (2)

इयररिंग

इस बार रक्षाबंधन 19 अगस्त को है. वहीं अब रक्षाबंधन में सिर्फ दो ही दिन बाकि रह गए है. बहनों ने भी इस त्योहार की जोरो-शोरो से तैयारियां शुरु कर दी है. बहनें इस दिन नए कपड़े नई ज्वैलरी पहनती है. साथ ही सजती संवरती है. अच्छे कपड़े के साथ ही ज्वैलरी भी काफी महत्वपूर्ण है. काफी लड़कियां ऐसे ही ज्वैलरी पहनती है. लेकिन ज्वैलरी भी फेस के हिसाब से ही लेनी चाहिए. किसी भी एक्ट्रेस के आउटफिट और ज्वैलरी देखकर आप बाजार में खरीदने के लिए न चली जाएं बल्कि पहले ये जान लें कि आपके चेहरे पर किस तरह के इयररिंग अच्छे लगेंगे. 

Advertisment

गोल चेहरा 

अगर आपका चेहरा गोल है, तो इस पर स्कवायर शेप वाली इयररिंग बहुत ही सुंदर लगती है. इससे आपके चेहरा का चौड़ापन दिखेगा. वहीं आप कभी भी सर्कल वाले इयररिंग ना पहनें. वहीं स्केयर शेप में आप स्टड इयररिंग या फिर अपनी पसंद से झुमका भी ट्राई कर सकती हैं.

लंबा चेहरा 

अगर आपका चेहरा लंबा है तो आप छोटे और सिंपल इयररिंग चूज कर सकती है. इन लोगों पर छोटे चौकोर, टॉप्स, बटन वाले कान के अच्छे लगते हैं. ध्यान रहे लंबे फेस पर इसी शेप के लंबे इयररिंग या डैंगलर ना पहनें. क्योंकि इसकी वजह से आपका चेहरा और भी ज्यादा लंबा दिखेगा और इसे लुक खराब होगा.

चौकोर चेहरा 

जिन लोगों का चेहरा चौकोर होता है. उन्हें हमेशा लंबे इयररिंग पहने चाहिए. वहीं आपको फेस पर छोटे, गोल, अंडाकार डैंगलर भी अच्छे लगते हैं. वहीं आप टॉप्स ना पहनें क्योंकि यह आपके फेस पर अच्छे नहीं लगेंगे. 

ये भी पढ़ें - Eye Makeup Tips: आई मेकअप करते टाइम ध्यान दें ये बात, वरना हो जाएगी आंखे खराब

ओवल शेप 

ओवल यानी की अंडाकार शेप के फेस वाले लोगों को इयररिंग खरीदते वक्त ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. क्योंकि इनके फेस पर हर तरह के कान के अच्छे लगते हैं. वैसे तो इनके चेहरे पर किसी भी शेप के इयररिंग खुलते हैं लेकिन लंबे कान के सबसे ज्यादा अच्छे लगते हैं। तो इन तरह आप खरीदारी कर सकती हैं.

Advertisment

 

 

Rakshabandhan Celebration raksha bandhan Rakshabandhan rakshabandhan festival
Advertisment