Bali 5 Day Tour Plan: बाली 5 डे टूर का पूरा प्लान, पहले दिन से पांचवें दिन तक जानें कहां कहां घूमें

Bali 5 Day Tour Plan: इंटरनेशनल टूर पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बाली टूर के बारे में जान लेना चाहिए. आप 5 दिनों की यात्रा में यहां क्या-क्या कर सकते हैं आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Bali 5 Day Tour Plan

Bali 5 Day Tour Plan: बाली, इंडोनेशिया का एक द्वीप, अपने शानदार समुद्र तटों, हरे-भरे चावल के खेतों, प्राचीन मंदिरों और जीवंत संस्कृति के लिए जाना जाता है. यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है जो दुनिया भर के पर्यटको को आकर्षित करता है. बाली अपने सुंदर समुद्र तटों के लिए प्रसिद्ध है, जैसे कुटा बीच, सेमिनाक बीच और नुसा दुआ बीच. आप सर्फिंग, तैराकी, सनबाथिंग या बस आराम करने का आनंद ले सकते हैं. अगर आप 5 दिनों के लिए बाली घूमने का प्लान बना रहे हैं और ये सोच रहे हैं कि कहां-कहां घूमने जाएं तो हमने आपके लिए ये पूरा टूर प्लान कर दिया है. 

Advertisment

बाली का पहले दिन का प्लान

अपनी उड़ान से बाली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (DPS) पर पहुंचें और अपने होटल में चेक इन करें. इसके बाद दोपहर को उबुद में जाने के लिए टैक्सी या कार किराए पर लें. उबुद बाली के सांस्कृतिक केंद्र के रूप में जाना जाता है और यह कई मंदिरों, कला दीर्घाओं और चावल के पेडों से घिरा हुआ है. यहां शाम के समय एक पारंपरिक बाली नृत्य प्रदर्शन देखने भी आप जा सकते हैं. इसके बाद आप डिनर अपने होटल या यहां के लोकल रेस्ट्रां में भी कर सकते हैं. 

बाली का दूसरे दिन का प्लान

बाली में घूमने के लिए एक से एक सुंदर जगह हैं. अगले दिन उबुद के पास तेगलालंग राइस टेरेस पर जाएं, जो अपनी सुंदरता के लिए प्रसिद्ध हैं. इसके बाद यहां से थोड़ी दूर आप उबुद मंकी फॉरेस्ट में मकाकों से मिलें. ये ऐसा अनुभव है जिसे आप जीवनभर याद रखना चाहेंगे. शाम के समय आप उबुद में एक योग कक्षा लें या आयुर्वेदिक मालिश भी करवा सकते हैं जो आपके इस टूर को और भी मजेदार बना देगी. 

बाली का तीसरे दिन का प्लान

बाली में तीसरे जिन आप कुटा बीच पर जाएं, जो बाली के सबसे लोकप्रिय समुद्र तटों में से एक है. इस बीच पर सर्फिंग, तैराकी या सनबाथिंग का आनंद लेने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं. शाम को आप कुटा में बार स्ट्रीट पर जाएं और नाइटलाइफ़ का आनंद लें. जिन लोगों को नाच गाना पसंद है उनके लिए ये जगह बेहद शानदार है. 

बाली का चौथे दिन का प्लान

तनह लोट मंदिर बाली के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है. अगर ये कहा जाए कि यहां जाए बिना आपका बाली सफर अधूरा है तो गलत नहीं होगा. ये ऐसा हिंदू मंदिर है जो एक चट्टान पर बना है. इसके बाद, आप उलुवाटु में दोपहर बिताएं. समुद्र तट के दृश्यों वाले रेस्तरां में यहां खाना खाना भी किसी यादगार लम्हे से कम नहीं होगा. यहां के उलुवाटु मंदिर में सूर्यास्त देखना भी एक लाइफ टाइम एक्सपीरियंस है. इसके साथ ही आप यहां केचक नृत्य प्रदर्शन भी देख सकते हैं.

बाली का पांचवे दिन का प्लान

Advertisment

बाली में आखिरी दिन आप स्पा में आराम करें या अंतिम मिनट की खरीदारी करें. अपने होटल से चेक आउट करें और अपनी उड़ान के लिए हवाई अड्डे पर जाएं. वैसे आप अपनी रुचियों और समय सीमा के अनुसार इसमें बदलाव कर सकते हैं. बाली में देखने और करने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए आप निश्चित रूप से अपने 5 दिनों की यात्रा के दौरान खुद को व्यस्त रख पाएंगे.

बाली में घूमने का सबसे अच्छा समय शुष्क मौसम के दौरान होता है, जो मई से अक्टूबर तक चलता है. यहां की मुद्रा इंडोनेशियाई रुपिया (IDR) है. ज्यादातर लोग यहां पर आपको इंडोनेशियाई भाषा बोलने वाले मिलेंगे, लेकिन अंग्रेजी भी यहां पर व्यापक रूप से बोली जाती है. एक बात का आप यहां खास ख्याल रखें कि बाली में बिजली के आउटलेट 220 वोल्ट, 50 हर्ट्ज हैं. आपको एक एडॉप्टर की आवश्यकता होगी यदि आप किसी अन्य देश से यात्रा कर रहे हैं.

Travel tips in Hindi
Advertisment
Advertisment