Advertisment

अगर आपकी भी सगाई या शादी की तारीख आ गई है नजदीक, तो आज ही करें ये काम वरना बाद में पछताएंगे

शादी एक काफी खूबसूरत रिश्ता होता है. अगर जीवनसाथी अच्छा है तो शादी खुशियों से भर जाती है. फिर आपको शादी से अच्छा कुछ भी नहीं लगता है. इस रिश्ते में आने के लिए सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
राजस्थान (8)

Marriage Tips:

Marriage Tips: शादी हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण कदम होता है.अगर आपकी शादी अच्छे इंसान से हुई है, तो आपकी जिंदगी खुशियों से भर जाएगी. वहीं अगर आपकी शादी किसी ऐसे इंसान से हुई है जो आपके लायक नहीं है तो आपकी जिंदगी को नर्क बनने से कोई नहीं रोक सकता है. इस रिश्ते में आने के लिए सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए. हड़बड़ी में गलत साथी का चयन करने से रिश्ता और जीवन दोनों खराब हो जाते हैं. अरेंज मैरिज में कपल एक दूसरे को पहले से जानते नहीं हैं. वहीं शादी के बाद वो लोग एक दूसरे को जानते है पहचानते है. जिसकी वजह से काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. शादी से पहले ही ये समझ लेना चाहिए कि क्या कपल एक दूसरे के लिए बने हैं. अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने लगी है तो कुछ ऐसे काम है, जिनका शादी से पहले किया जाना बेहद जरूरी है.

Advertisment

बातचीत करें 

सगाई और शादी से पहले आप अपने पार्टनर से बातचीत करें. साथ ही अपने सारे सवाल अपने पार्टनर से जरूर पूछें. आप अपने मन में कभी भी कोई बात ना रखें. 

शादी की तैयारी 

Advertisment

शादी आपके और आपके पार्टनर दोनों के लिए काफी खास मौका है. हर किसी को अपनी शादी की एक्साइटमेंट होती है. आप दोनों लोग मिलकर शादी की तैयारी करें. शादी की खरीदारी साथ ही करें. एक दूसरे की पसंद को जानने का भी ये अच्छा मौका है.

फ्यूचर की बात करें 

शादी के बाद जिसके साथ जीवन बिताना है, उसके साथ अपने फ्यूचर की बात करें . शादी के बाद नौकरी करनी है या नहीं करनी है, कहां रहना है, विदेश यात्रा या परिवार को बढ़ाने की बात कर के रखें. 

Advertisment

भरोसा 

हर रिश्ते में भरोसा काफी जरूरी होता है. वहीं हर रिश्ते की नीव भरोसे पर टिकी होती है. शादी से पहले आपके पास वक्त होता है कि आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाएं, इसके लिए एक दूसरे पर भरोसा करने की शुरूआत शादी से पहले ही शुरू कर दें. एक दूसरे को वक्त दें और समझने की कोशिश करें, ताकि विश्वास करना सीखें.

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: ये 5 तरीके आपके घर में हो रहे क्लेश से दिलवाएंगे छुटकारा, अभी करें फॉलो

Advertisment

 

 

 

marriage tips happy marriage tips
Advertisment
Advertisment