Advertisment

Relationship Tips: पति-पत्नी अपनी ये बातें कभी ना बताएं माता-पिता को, वरना रिश्ते में आ जाएगी दरार

पति पत्नी का जो रिश्ता होता है वो काफी प्यार भरा होता है. अगर आप अपने इस रिश्ते में किसी तीसरे को लाते हो, तो इससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. चाहे वो आपके मां बाप ही क्यों ना हो.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
weird  (1)

Relationship Tips

Relationship Tips:  शादी जो होती है वो काफी खास रिश्ता होता है. जिसमें दो लोगों के साथ दो परिवार भी जुड़ते है. शादी में दो लोग 7 जन्मों तक साथ रहने का वादा करते है. वहीं जिस रिश्ते में प्यार होता है, उस रिश्ते में झगड़ा भी होता है. इस रिश्ते में एक दूसरे के साथ प्यार तो बढ़ता ही है. साथ ही जिम्मेदारियां भी बढ़ती है. जिसमें फाइनेंशियल, सपोर्ट, घर का काम हर तरह की चीजें होती है. वहीं इस रिश्ते में बहुत सारी बातें ऐसी होती है. जो कि कपल्स को किसी के साथ भी शेयर नहीं करनी चाहिए. चाहे वो आपके पेरेंटस हो या फिर आपके फ्रेंड हो. इससे पति -पत्नी का रिश्ता खराब होता है. 

Advertisment

पार्टनर की बातें 

अपने पार्टनर से जुड़ी कोई भी बातें किसी के भी सामने गलती से ना बोलें. पार्टनर के सीक्रेट्स को अपने तक ही रखें. अगर आप किसी को अपने पार्टनर की बातें बतातें है, तो इससे उसे बुरा लग सकता है और रिश्ता खराब हो सकता है. 

कमी ना बताएं 

कभी भी अपने पार्टनर की कोई भी कमी किसी के साथ भी ना शेयर करें. कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता है. हर किसी में कुछ ना कुछ कमी होती ही है. ऐसे में आप अपने पार्टनर की कमी को किसी के साथ शेयर ना करें. 

फाइनेंशियल स्टेटस

आपका पार्टनर चाहे कितना भी कमाता हो, लेकिन आप कभी भी अपने पार्टनर की फाइनेंशियस स्टेटस के बारे में किसी को भी नहीं बताएं. उसको हमेशा उसके फाइनेंशियल चीजों में हेल्प करें. 

ये भी पढ़ें -  Relationship Tips: रिश्ता पक्का होने से लेकर शादी तक इन बातों का रखें ख्याल, वरना टूट सकता है रिश्ता

अनबन के बारें में ना बताएं

अगर आप दोनों की लड़ाई हुई है, तो आप ये बातें किसी के साथ भी ना शेयर करें. आप अपनी लड़ाई को शांती से बैठ कर बात करें और अपनी लड़ाई को सुलझा लें. अगर आप इसे किसी को बताएंगे तो इससे रिश्ते में दरार आ सकती है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Parents Tips: सेफ्टी के लिए बेटी के बैग में रखें ये चीज, सफर के टाइम नहीं होगी कोई परेशानी

husband wife relationship Relationship Tips in hindi Parents husband wife relationship in hindi
Advertisment
Advertisment