Advertisment

Daily Hair Wash: क्या आपके बाल भी हाथों में आते है, हफ्ते में कितनी बार वॉश करने चाहिए, जानें एक्सपर्ट की राय

इन दिनों बालों की दिक्कत से हर कोई परेशान है. वहीं काफी लोग ऐसे होते है जो रोज हेयर वॉश करते है. वहीं लोगों का कहना है कि रोज हेयर वॉश की वजह से उनके बाल हाथ में आते है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
hair wash

Daily Hair Wash

इन दिनों सोशल मीडिया में ना जानें कितने तरह के लोग है. जो रोज अलग अलग तरह के दावे करते है. कई लोगों का कहना है कि रोजाना हेयर वॉश करने से उनके बाल टूट कर उनके हाथ में आ रहे है. इस दावे में कहा जा रहा है कि यदि आप अपने बालों को रोज वॉश करेंगे तो आपके बाल आपके हाथ में आ जाएंगे.  इस चक्कर में लोग अपने बालों के लिए महंगे शैंपू, कंडीशनर, हेयर मास्क, मॉइश्चराइजर आदि खरीदकर लाते हैं. लेकिन इस तरह के हेयर केयर टिप्स आखिर कितना कारगर साबित हो सकता है. इस बात की सच्चाई जानने के लिए एक्सपर्ट की राय जरूरी है.

Advertisment

कितने टाइम करें वॉश 

एक्सपर्ट के अनुसार इन दिनों ह्यूमिड वाला मौसम चल रहा है. जिससे की शरीर से पसीना निकलता है. जिससे की बाल गर्म हो जाते है. जिससे उसमें पसीना भर जाता है. अपने बालों को हफ्ते में तीन बार शैंपू से धो लें. इससे आपके बाल घने भी होंगे. 

इन लोगों को रोज बाल धोने चाहिए 

Advertisment

एक्सपर्ट के अनुसार तत्वों के साथ-साथ बालों की साफ-सफाई भी जरूरी है. लेकिन रोज बाल साफ करना बुद्धिमानी नहीं है. हालांकि जिन लोगों को डैंड्रफ की समस्या है या बालों के गिरने की समस्या है, स्कैल्प में परेशानी है, सीबम अधिक निकलता है, तो इन लोगों को रोज बाल धोने चाहिए है. 

ये भी पढ़ें - छोटी उम्र के लड़कों से शादी करने वाली महिलाएं रहें सावधान! रिपोर्ट ने खोले राज

इन चीजों से बढ़ेंगे बाल 

Advertisment

एक्सपर्ट के मुताबिक अपनी डेली डाइट में पोषक तत्वों को शामिल करें. वहीं बालों में जितना हो केमिकल वाली चीजों का इस्तेमाल ना करें. सके लिए सल्फेट फ्री चीजों का इस्तेमाल करे. मॉइश्चराइजिंग और हाइड्रेटिंग प्रोडक्ट बालों की लंबाई को बढ़ाने में कारगर है. इसके साथ ही रोज के बदले में एक दिन बाद कर बाल धोएंगे तो इसका ज्यादा फायदा मिलेगा.

Hair Wash frequent hair washing hair wash treatment Hair Tips for Women hair tips
Advertisment
Advertisment