Advertisment

Dating Leave: अब डेट पर जाने के लिए भी ऑफिस से मिलेगी छुट्टी

कंपनी ने इसे Tinder Leave नाम दनिया है. कंपनी की इस पहल के बाद कर्मचारी छुट्टी ले पाएंगे और उस दिन के लिए उनकी सैलरी से कोई कटौती भी नहीं की जाएगी.

author-image
Neha Singh
New Update
Dating Leave

Dating Leave

Dating Leave: ऑफिस में वर्क प्रेशर के चलते कई बार लोग चाहते हुए अपने पंसदीदा इंसान के साथ डेट पर नहीं जा पाते हैं. तब उनके मन में बस एक ही ख्याल आता है कि काश उन्हें किसी स्पेशल पर्सन को स्पेशल फील कराने के लिए एक दिन ही सही कम से कम छुट्टी तो मिल जाती. हालांकि कई कंपनियां अक्सर वर्क-लाइफ बैलेंस के लिए तरह-तरह के उपाय करती हैं. ऐसी ही एक नई पहल एक कंपनी ने की है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. इस कंपनी में अब डेट पर जाने के लिए भी ऑफिस से छुट्टी मिलेगी. आइए जानते हैं क्या है ये माजरा. 

Advertisment

यहां मिलेगी सैलरी के साथ छुट्टी

Dating Leave देने की शुरुआत थाईलैंड की एक कंपनी ने की है, जिसका नाम व्हाइटलाइन ग्रुप है. ये एक  मार्केटिंग एजेंसी के तौर पर काम करने वाली कंपनी है. स्ट्रेट टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को डेट पर जाने के लिए पेड लीव देने का ऐलान किया है. 

टिंडर गोल्ड और प्लैटिनम के पैसे भी चुकाएगी कंपनी

कंपनी ने इस लीव पॉलिसी को टिंडर लीव (Tinder Leave) नाम दिया है, जिसे डेटिंग लीव भी कहा जा रहा है. इतना ही नहीं कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए टिंडर गोल्ड और टिंडर प्लैटिनम सब्सक्रिप्शन के पैसे भी देगी. यह लीव और टिंडर सब्सक्रिप्शन पेमेंट का ऑफर उसके सभी कर्मचारियों के लिए है. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि कर्मचारी टिंडर लीव के तहत कितनी छुट्टियां ले सकते हैं.

इन कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

कंपनी ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट में लिखा है- हमारे कर्मचारी किसी के साथ डेटिंग करने के लिए टिंडर लीव को यूज कर सकते हैं. लीव पॉलिसी की शुरुआत जुलाई से हुई है और इस साल के अंत तक कंपनी जॉइन करने वाले कर्मचारी ऑफर का लाभ उठा पाएंगे. कंपनी की पॉलिसी के अनुसार, इस साल 9 जुलाई से 31 दिसंबर तक कंपनी जॉइन करने वाले कर्मचारियों को ऑफर का लाभ मिलेगा. अभी कंपनी के पास करीब 200 कर्मचारी हैं.

इस वजह से दिया जा रहा है ऑफर 

कंपनी का मानना है कि प्रेम में पड़ने से कर्मचारियों की खुशहाली बढ़ती है और उससे अंतत: उनकी उत्पादकता बढ़ जाती है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों की बेहतरी को ध्यान में रखकर इस अनोखी मुहिम की शुरुआत की है. यानि कर्मचारी खुश रहें और कंपनी के लिए ऑफिस वर्क में बेहतरीन रिजल्ट लेकर आएं यही उनका प्लान है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Advertisment

यह भी पढ़ें: Priyanka Chopra ने भाभी नीलम को दिए हैप्पी मैरिड लाइफ के TIPS...घर में नहीं होगा क्लेश

 

Viral whiteline group Dating Leave Tinder Leave रिलेशनशिप dating डेटिंग के लिए छुट्टी
Advertisment