Advertisment

Love Relation में नजरअंदाज न करें ये चीजें, टूटने के कगार पर है आपका रिश्ता

अपने पार्टनर की कुछ गलतियों को नजरअंदाज करने में कोई बुराई नहीं है. लेकिन पार्टनर से हुई कुछ गलतियों को इग्नोर करना आपके रिश्ते के टूटने की वजह भी बन सकता है.

author-image
Neha Singh
New Update
unhappy couple

Relationship Tips

Relationship Tips: अगर आपका पार्टनर बार-बार अपनी एक्स की बात करता रहता है या फिर  अक्सर आपके कॉल्स या फिर मैसेज को नजरअंदाज करता है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. क्योंकि ये इस बात के संकेत हैं कि आपका रिश्ता बहुत ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाला है. अगर आपका पार्टनर रिलेशनशिप में एफर्ट्स डालने से बचने की कोशिश कर रहा है तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपका रिश्ता बिल्कुल टूटने की कगार पर है. ऐसे में आपको जरूरत है कि आपको उससे खुलकर बात करनी चाहिए. 

Advertisment

रिश्ते पर भारी पड़ सकती हैं ये गलतियां

रिलेशनशिप को निभाने के लिए दोनों ही पार्टनर्स को साथ मिलकर कोशिश करनी चाहिए. अगर आप दोनों में कोई भी ऐसा नहीं कर रहा है तो आपके रिश्ते पर ये गलती भारी पड़ सकती है. अपने पार्टनर की कुछ गलतियों को नजरअंदाज करने में कोई बुराई नहीं है. लेकिन पार्टनर से हुई कुछ गलतियों को इग्नोर करना आपके रिश्ते के टूटने की वजह भी बन सकता है. पार्टनर की कुछ गलतियों को नजरअंदाज करने की जगह उनके ऊपर बातचीत करनी चाहिए.आइए जानते हैं इसके बारे में. 

खतरनाक है झूठ बोलने की आदत 

Advertisment

अगर आपका पार्टनर भी आपसे अक्सर झूठ बोलता है तो ये आदत रिश्ते के लिए खतरनाक हो सकती है. ऐसा है तो आपको झूठ बोलने की वजह जरूर पूछनी चाहिए. बार-बार अपने पार्टनर के झूठ को नजरअंदाज करते रहने की वजह से आपके रिलेशनशिप में भरोसे की कमी पैदा होने लगेगी और आपका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा. 

एक्स की बार-बार याद आना 

आप दोनों एक रिश्ते में हैं इसके बाद भी अगर आपका पार्टनर बार-बार अपनी एक्स की बात करता रहता है तो आपको इस बारे में अपने पार्टनर के साथ डिस्कशन जरूर करना चाहिए. जब एक पार्टनर अपने पार्टनर की तुलना अपनी एक्स से करने लगता है, तो रिश्ते में दूरियां पैदा होने लगती हैं. 

Advertisment

कॉल्स या मैसेज को इग्नोर करना

अगर आपका पार्टनर अक्सर आपके कॉल्स या फिर मैसेज को नजरअंदाज करता है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. आपको इस बात का पता लगाना चाहिए कि आपका पार्टनर वाकई में बिजी रहता है या फिर वो रिलेशनशिप में एफर्ट्स डालने से बचने की कोशिश कर रहा है. अगर बातचीत के बाद भी परिस्थिति में सुधार नहीं आता है तो आपको अपने पार्टनर से दूरी बना लेनी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Advertisment

यह भी पढ़ें: कहीं आपके रिलेशन में सिर्फ आपके ही तो नहीं एफर्ट्स, ऐसे पता लगाएं पार्टनर की दिलचस्पी के बारे में

पार्टनर की इन गलतियों को नजरअंदाज न करें best Relationship tips do not ignore these Mistakes of Partner Relationship Red Flags never ignore these Mistakes of Your Partner unhappy couple
Advertisment
Advertisment