Advertisment

क्या आपके भी दोस्त है बेवफा, ऐसे दोस्तों के साथ रहने से आप में भी आती है ये आदत, जानें

बचपन से हम सब लोग सुनते आ रहे है कि दोस्तों की संगति अच्छी होनी चाहिए. अगर आपके दोस्त अच्छे है. इसका मतलब है कि आप भी अच्छे इंसान है. वहीं अगर आपके दोस्त बेकार है, तो इसका असर आप पर भी पढ़ता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
लालबागचा राजा (5)

हर इंसान की जिंदगी में संगति का काफी ज्यादा असर पड़ता है. कहते है कि आप जैसे लोगों के साथ रहते है. आप भी वैसे ही बन जाते हो. आपकी लाइफ के चाहे अच्छे लोग हो चाहे बुरे. उन दोनों का ही आपकी लाइफ पर उतना ही असर पड़ता है. वहीं एक्सपर्ट के मुताबिक अगर आपके दोस्त बेवफा है, तो आप भी उन जैसे ही बेवफा हो जाते है. इसके पीछे कितनी सच्चाई है कितनी नहीं. आइए आपको बताते है. 

Advertisment

दिमाग पर पड़ता है असर

एक्सपर्ट के मुताबिक साथियों का ऐसा व्यवहार अफेयर के विचार को सामाजिक रूप से स्वीकार्य और सामान्य बना सकता है. जिससे व्यक्ति को लग सकता है कि यह उतना जोखिम भरा नहीं है, जितना वह सोचता था.

गलत काम गलत नहीं लगता है 

अगर आपका दोस्त कोई लगातार गलत काम करता है और आप उसके साथ रह रहें है. तो उसका असर आप पर कुछ इस तरह पड़ेगा कि आप सोचेंगे कि ये तो उतना भी गलत काम नहीं है. जितना मैं इसे सोचता था और फिर आप धीरे -धीरे उस काम को करना शुरु कर देते है. इसी वजह से हर कोई बोलता है कि आपकी संगति का आप पर काफी ज्यादा असर पड़ता है. जिस वजह से अगर आप अच्छे लोगों के साथ रहेंगे, तो आप अच्छे बनेंगे वहीं बुरे के साथ आप बुरे बनेंगे. 

ये भी पढ़ें - अगर आपको भी कंसीव करने में आ रही है दिक्कत, तो इन टिप्स को करें फॉलो

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: हर मर्द अपनी औरत से छिपकर करता है ये काम, कहीं आपका पार्टनर भी तो शामिल नहीं...

धीरे-धीरे होता है असर 

वहीं अगर आप काफी समझदार और अच्छे है और आपके दोस्त बेवफाई वाले है, तो इससे थोड़े टाइम बाद आप भी उन लोगों के जैसे ही बेवफा होने लग जाएंगे. वहीं कब आप अच्छे से ऐसे बन जाएंगे आपको पता भी नहीं चलेगा. जिसके बाद आपको काफी टाइम बाद पता चलेगा. वहीं आपने देखा होगा कि काफी सारे लोग ड्रिंक नहीं करते है, लेकिन उनके दोस्त ऐसे बन जाते है. जिस वजह से वो ड्रिंक करनी शुरु कर देते है. 

ये भी पढ़ें - नपुंसक बना सकता है मोबाइल! जेब में पड़े फोन से मंडरा रहा आपकी मर्दानगी पर खतरा..

Advertisment

ये भी पढ़ें - आखिर पैरों में क्यों चांदी की ही पायल पहनी जाती है, सोने की नहीं, जानें इसके पीछे का रहस्य

Friendship friendship advice friendship and romance
Advertisment
Advertisment