Advertisment

कहीं मोटापा तो नहीं आ रहा आपकी इंटिमेट लाइफ के बीच, जानें एक्सपर्ट की राय

मोटे लोगों को देखकर लोगों को लगता है कि इन लोगों में कितनी ताकत होती है, लेकिन असल में ये नॉर्मल इंसान से शारीरिक रूप से कमजोर होते है. वहीं लोगों के दिमाग में एक ख्याल तो आता ही होगा कि आखिर मोटे लोगों का इंटिमेट लाइफ पर भी असर होता है या नहीं.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
इंटिमेट लाइफ

इंटिमेट लाइफ

प्यार एक काफी खूबसूरत एहसास होता है. वहीं काफी लोग एक दूसरे में उसका लुक देखते हैं, तो वहीं कुछ लोग सामने वाले इंसान का दिल देखते है. वहीं अच्छी लव लाइफ के लिए कपल के बीच प्यार, समझदारी और अच्छी इंटीमेट लाइफ काफी जरूरी है. अगर इन में से कोई एक चीज ना हो तो रिश्ता कमजोर हो जाता है. काफी लोगों का यह मानना है कि रिश्ते में इंटीमेट लाइफ मैटर नहीं करती है. लेकिन ऐसा नहीं है हर रिश्ते में इंटीमेट लाइफ मैटर करती है. मगर जो लोग मोटे होते है, उनकी खराब इंटीमेट लाइफ और काफी बेट टाइम देखा जाता है. आइए आज हम आपको बताएंगे कि क्या आपके मोटापे का असर आपकी इंटीमेट लाइफ पर पड़ रहा है या नहीं. 

Advertisment

इंटीमेट लाइफ कम एंजॉय 

जिन लोगों को ओबेसिटी होती है उन लोगों में इंटिमेसी को लेकर एंजॉयमेंट नहीं देखी जाती है. इसका कारण उनके शरीर का कोलेस्ट्रॉल लेवल होता है. हाई कोलेस्ट्रॉल लेवल के चलते उनके प्राइवेट अंगों तथा संवेदनशील त्वचा पर कोई भी अंदरूनी भावना महसूस नहीं होती है. इससे उनका ब्लड फ्लो भी काफी स्लो होता है जो इनमें अपनी इंटीमेट लाइफ को एंजॉय करने वाले हार्मोन को उजागर नहीं होने देता.

पार्टनर होता है नाखुश 

ज्यादा मोटे लोगों में अक्सर देखा गया है कि ये लोग बाकी लोगों की तुलना में सेक्स के लिए कम आकर्षित रहते हैं. इनमें इंटरकोर्स की इच्छा कम रहती है. इसका कारण यह है कि इन लोगों के शरीर में ज्यादा फैट के चलते टेस्टोस्टेरोन प्रभावित रहता है. इस समस्या के चलते कई बार इनके पार्टनर भी नाखुश हो जाते हैं.

बेड टाइम को नहीं एंजॉय करते 

 पुरुषों में जो ज्यादा मोटे होते हैं वे कभी भी अपने बेड टाइम को पूरी तरह एंजॉय नहीं कर पाते. मोटे पुरुषों में इरेक्शन टाइम भी कम होता है. ऐसे में फीमेल पार्टनर असंतुष्ट रह जाती हैं और इसकी शिकायत भी करती हैं. ओबेसिटी से पीड़ित मर्दों में बेड टाइम बाकी मर्दों की तुलना में काफी कम होता है.

इंटीमेसी से नहीं होते सेटिस्फाई 

मोटे लोग अपनी इंटीमेसी से सेटिस्फाई नहीं हो पाते हैं क्योंकि वे इंटरकोर्स के बीच में बार-बार थक जाते हैं. ये लोग अपने बेड टाइम पर ज्यादा रोमांच भी नहीं ला पाते क्योंकि इनमें थकावट आती रहती है. साथ ही ये लोग इंटरकोर्स को भी सही से पूरा नहीं कर पाते हैं.

क्या होते है इसके नुकसान 

Advertisment

दिल की बीमारी 

डायबिटीज

हाई कोलेस्ट्रॉल लेवल 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

MALE FEMALE INTIMACY Couple boyfriend girlfriend relation Husband Wife Relation relationship intimacy intimate life
Advertisment
Advertisment