Advertisment

OYO मत जाना.. घंटों के हिसाब से यहां मिलाता है कमरा, कपल के लिए बजट फ्रेंडली

अब मार्केट में एक ऐसा एप आया है जहां आप सिर्फ कुछ घंटों के लिए कमरा किराए पर ले सकते हैं. सबसे अच्छा ये है कि इसका किराया भी ज्यादा नहीं है.

author-image
Neha Singh
New Update
hotel for couple

hotel for couple

Hourly Rooms: अक्सर किसी काम या घूमने के लिए लोग जब एक शहर से दूसरे शहर में जाते हैं तो वहां रुकने के लिए OYO के जरिए रुम बुक कराते हैं. कई बार ऐसा होता है कि हमें कुछ घंटे ही वहां आराम करके अपने गंतव्य के लिए आगे निकलना होता है या कुछ समय बस फ्रेश होने के लिए रुकना होता है लेकिन इसके बाद भी हमें पूरे दिन का किराया देना पड़ जाता है. लेकिन अब मार्केट में एक ऐसा एप आया है जहां आप सिर्फ कुछ घंटों के लिए कमरा किराए पर ले सकते हैं. सबसे अच्छा ये है कि इसका किराया भी ज्यादा नहीं है. ये कपल फ्रेंडली भी है. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

Advertisment

ऐसे कर सकते हैं बुकिंग

बाहर जाने वाले लोग OYO की मदद से सस्ते से सस्ते कमरा लेने की कोशिश करते हैं. अब बाजार में Hourly Rooms नाम का ऐप भी मौजूद है. इससे कस्टमर्स 3, 6, 9 और 12 घंटे के हिसाब से कमरे बुक कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि ये प्लेटफॉर्म वेबसाइट के तौर पर भी उपलब्ध है. इसकी स्थापना 25 सितंबर, 2020 को हुई थी और इसके फाउंडर उमेश पाटिल हैं. यानि अब आपको होटल के कमरे में रुकने के लिए ज्यादा पैसे नहीं चुकाने होंगे. 

कितना होता है किराया?

Advertisment

लोगों की सुविधा और उनके बजट को ध्यान में रखते हुए यहां बेहद कम कीमत में कमरे मिलते हैं. ये प्लेटफॉर्म इकोनॉमी बजट और प्रीमियम कैटेगरी में होटल ऑफर करता है. साथ ही कस्टमर्स कपल फ्रेंडली, डिवोटी स्पेशल, ट्रैवलर्स अड्डा जैसे फिल्टर्स भी सेलेक्ट कर सकते हैं. जब हमने कुछ शहरों के लिए 3 घंटे के लिए रेट चेक किया तो पाया कि यहां महज 600 रुपये से कमरे मिलना शुरु हो जाते हैं. आप अपने बजट के हिसाब से इससे महंगा भी कमरा ले सकते हैं. उसमें आपको थोड़ी ज्यादा सुविधाएं मिल जाएंगी.

भारत के 100 से ज्यादा शहरों में

अभी ये प्लेटफॉर्म पूरे भारत में सुविधाएं नहीं दे रहा है. कंपनी के मुताबिक ये सेवाएं भारत के 100 से ज्यादा शहरों में आपको मिल जाएंगी. जैसे की मुंबई, ठाणे, नाशिक, दिल्ली, रायपुर, आगरा, राजस्थान, पुणे और मनाली में कंपनी की सेवाएं मौजूद हैं. इसके अलावा आप अन्य शहरों के नाम देख सकते हैं. 

Advertisment

इस तरीके के होते हैं कमरे 

फिल्टर्स में कस्टमर्स को यहां 1 स्टार, 2 स्टार, 3 स्टार, 4 स्टार और 5 स्टार होटल के ऑप्शन मिल जाएंगे. साथ ही यहां फैसिलिटी के लिए भी कई फिल्टर्स हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Advertisment

यह भी पढ़ें: होटल में इतनी अजीब चीजें छोड़ जाते हैं लोग, देखकर स्टाफ भी रह जाता भौचक्का

Is there a hotel app for hourly rates Can I book Oyo for 6 hours Hourly Rooms Can hotel room be booked for few hours hotel for couples Oyo Hotel Oyo oyo rooms on hourly basis rooms for couples Platforms to book room for hours in india Platforms to book room for hours near me
Advertisment
Advertisment