Advertisment

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर बाल गोपाल को पहनाएं जयपुरी और गुजराती ड्रेस

इस जन्माष्टमी आप भी अपने कान्हा जी को डिजाइनर कपड़े और ज्वैलरी से सजा सकते है. इस बार बाजार में जयपुरी और गुजराती ड्रेस की डिमांड बनी हुई है.

author-image
Neha Singh
एडिट
New Update
कान्हा की ड्रेस

कान्हा की ड्रेस

Kanha Dress Design: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पूरे देश में 26 अगस्त को धूमधाम से मनाई जा रही है.  इस दिन बड़ी संख्या में भक्त व्रत रखकर प्रभु की आराधना करते हैं. इस दिन लोग कान्हा का श्रृंगार करते हैं. भगवान श्रीकृष्ण के लिए नए कपड़े और आभूषण लाए जाते हैं. बाजार में इन दिनों बाल गोपाल के डिजाइनर कपड़े मिल रहे हैं. इस जन्माष्टमी आप भी अपने कान्हा जी को डिजाइनर कपड़े और ज्वैलरी से सजा सकते है. इस बार बाजार में जयपुरी और गुजराती ड्रेस की डिमांड बनी हुई है. ये दिखने में इतने सुंदर हैं कि अगर आपने अपने बाल गोपाल को इन्हें पहनाया तो सभी उन्हें निहारते रह जाएंगे. 

Advertisment

जयपुरी प्रिंट वाली ड्रेस 

Krishna  dress

बाजार में इस बार जयपुरी प्रिंट वाली ड्रेस खूब पसंद की जा रही है. आप भी कान्हा जी को ये ड्रेस जन्माष्टमी पर पहना सकते हैं.  बाल गोपाल को ट्रेंडी और खूबसूरत आउटफिट पहनाकर सजा सकते है. इस तरह की जयपुरी प्रिंट ड्रेस के साथ राजस्तानी पगड़ी में बाल गोपाल खूबसूरत लगेंगे. 

गुजराती ड्रेस 

कान्हा के लिए गुजराती ड्रेस

आजकल मार्केट में बाल गोपाल के लिए गुजराती ड्रेस भी खूब देखने को मिल रही है.  इस जन्माष्टमी आप अपने बाल गोपाल को गुजराती कढ़ाई और गुजराती प्रिंट वाला आउटफिट पहना सकते है. गुजराती ड्रेस के साथ बाल गोपाल को मैचिंग गुजराती स्टाइल मुकुट और ज्वैलरी पहनाएं. मोर पंख और बांसुरी कान्हा के रुप में चार चांद लगा देता है.

गोटा पट्टी पीताम्बर वाली ड्रेस 

गोटा पट्टी पीताम्बर वाली ड्रेस

आप कान्हा जी को गोटा पट्टी पीताम्बर वाली ड्रेस भी पहना सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि श्रीकृष्ण को पीले कपड़े बहुत पसंद है. इसलिए अधिकतर लोग श्रीकृष्ण को पीले कलर कपड़े पहनाते है. जन्माष्टमी के दिन आप अपने बाल गोपाल को पीला गोटा पट्टी वाला ड्रेस से नया रुप दे सकते है. इसके साथ आप व्हाइट मोती वाली माला और मुकुट से कान्हा का श्रृंगार कर सकते हैं.

Advertisment

फूलों वाली ड्रेस 

कान्हा के लिए फूलों वाली ड्रेस

फूलों वाली ड्रेस तो हमेशा ही फैशन में रहती है. इस बार भी आप बाल गोपाल के लिए आप कलरफुल ड्रेस भी ले सकते है. आजकल लोगों में कलरफुल ड्रेस लेने का ट्रेंड काफी पॉपुलर है. लोग अपने कान्हा का श्रृंगार करने के लिए फूलों वाली ड्रेस लें. भगवान श्री कृष्ण को फूलों की ड्रेस के साथ फूलों की माला पहनाएं. इसके बाद उन्हें फुलों वाला मुकुट जरुर लगाएं . अंत में मोर पंख से अपने बाल गोपाल का श्रृंगार करें.

मोरपंख वाली ड्रेस 

मोरपंख वाली ड्रेस

मोरपंख वाली ड्रेस भी बाजार में आसानी से मिल जाएगी. बाल गोपाल को मोर पंख बहुत ही पसंद है. बिना मोरपंख श्रीकृष्ण का श्रृंगार अधुरा माना जाता है. आप अपने बाल गोपाल को मोरपंख ड्रेस पहना सकते है. मोरपंख ड्रेस के साथ व्हाइट मोती की माला और स्टोन वर्क वाला मुकुट से श्रीकृष्ण का श्रृंगार करें.

यह भी पढ़ें: Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर कान्हा स्वरुप बनाने के लिए बच्चे को ऐसे करें तैयार

श्रीकृष्ण-जन्माष्टमी जन्माष्टमी Latest krishna Dress Bal Gopal Dress Design Kanha Dress Design Kanhas dress
Advertisment
Advertisment