Advertisment

Face Mask For Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन के लिए दूध से बनाएं फेस मास्क, पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

स्किन पर कच्चा दूध इस्तेमाल करने से इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड हमारी स्किन की समस्याओं को दूर करता है. स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए दूध में इन चीजों को मिलाकर आप आपने घर पर ही फेस पैक तैयार कर सकते है. इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे आसानी से गायब हो जाएंगे.

author-image
Pooja Kumari
New Update
afswf

Face Mask: आज के इस भाग-दौड़ भरे जीवन में ग्लोइंग स्किन पाना बेहद मुश्किल काम है. क्योंकि रोज के दौड़-भाग से आपकी स्किन डेड हो जाती है और आपके चेहरे पर दाग-धब्बे दिखने लगते है. ऐसे में अगर आप भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं, तो इन आसान टिप्स की मदद से आप भी बेदाग और निखरी त्वचा पा सकते हैं. बता दें कि दूध (Milk) हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम, प्रोटीन, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम और विटामिन-ए आदि पाया जाता है. दूध हमारे हड्डियों को मजबूती प्रदान करता है. लेकिन क्या आप जानते हैं दूध हमारे शरीर के साथ स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है.  बता दें कि स्किन पर कच्चा दूध इस्तेमाल करने से इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड हमारी स्किन की समस्याओं को दूर करता है. स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए दूध में इन चीजों को मिलाकर आप आपने घर पर ही फेस पैक तैयार कर सकते है. इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे आसानी से गायब हो जाएंगे.

Advertisment

दूध और हल्दी 

कच्चा दूध और हल्दी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होती है. चेहरे पर इसके इस्तेमाल से पिंपल्स दूर होने का साथ दाग-धब्बे भी कम होते हैं. दूध और हल्दी को चेहरे पर लगाने के लिए 2 से 3 चम्मच दूध लें. उसमें एक चुटकी हल्दी को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इसे कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर 5 मिनट तक लगाकर रखें. उसके बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें. इससे झुर्रियों से संबंधित समस्या भी दूर हो जाएगी.  

दूध और शहद 

बता दें कि दूध और शहद हमारी स्किन को हेल्दी रखता है. इसे चेहरे पर लगाने से स्किन ग्लो करती है. दूध और शहद को चेहरे पर लगाने के लिए 3 से 4 चम्मच दूध लें. उसमें एक चम्मद शहद को मिलाकर पेस्ट तैयार करें और अपने फेस पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें और 5 मिनट बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें. 

ये भी पढ़ें: Rice water Benefits: स्किन और बालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं, क्या है इसके फायदे

ये भी पढ़ें: Tips for Normal Delivery: नॉर्मल डिलीवरी के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, दर्द से मिलेगी राहत

 

Face Mask milk face mask glowing skin
Advertisment