Advertisment

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर ऐसे स्टाइल करें हरे रंग की ऑर्गेंजा साड़ियां, बला की खूबसूरत लगेगी आप

हरियाली तीज व्रत इस साल 7 अगस्त 2024 को मनाया जाने वाला है इस दिन सुहागन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए पूजा करती है. आप भी इस त्योहार के लिए हरे रंग की ऑर्गेंजा साड़ियां पहन सकती हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
Organza saree

Hariyali Teej 2024: सावन का पावन माह सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है. इस पूरे महीने में कई त्योहार मनाए जाते हैं. इन्हीं में से एक है हरियाली तीज, जो सुहागिन महिलाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण पर्व होता है. हरियाली तीज व्रत इस साल 7 अगस्त 2024 को मनाया जाने वाला है इस दिन सुहागन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए पूजा करती है. अगर आप भी इस दिन व्रत करने वाले हैं तो हरे रंग की साड़ी के साथ इस हरे रंग के आभूषण पहन सकती हैं. आप भी इस त्योहार के लिए हरे रंग की ऑर्गेंजा साड़ियां पहन सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे उसे स्टाइल करें. 

Advertisment

बॉर्डर डिजाइन वाली ऑर्गेंजा साड़ी 

Border Designs Organza Saree

हरियाली तीज पर आप बॉर्डर वर्क वाली ऑर्गेंजा साड़ी को स्टाइल कर सकती हैं. इस तरह की साड़ी में बॉर्डर वर्क आपको हैवी मिलेगा. इसके बीच में बनी हुई बूटी आपको छोटे-छोटे डिजाइन में मिलेगी. इससे आपकी साड़ी न ही ज्यादा हैवी लगेगी और न ही ज्यादा लाइट नजर आएगी. इसे आप कॉन्ट्रास्ट के ब्लाउज के साथ स्टाइल कर सकती हैं. इसके साथ अच्छी ज्वेलरी को पहनें. इससे लुक और भी अच्छा लगेगा. 

थ्रेड वर्क वाली ऑर्गेंजा साड़ी 

Thread Work Organza Saree

साड़ियों में अगर आपको बड़ी डिजाइन वाली बूटी पसंद हैं, तो इसके लिए आप इस तरह की साड़ी को वियर कर सकती हैं. इसमें आपको बॉर्डर के अलावा पूरी साड़ी में हैवी वर्क मिलेगा. इसके अलावा स्टोन या मोती वर्क डिजाइन मिलेगा. इससे साड़ी और भी अच्छी लगेगी. इसके साथ मिलने वाला ब्लाउज भी आपको हैवी वर्क में मिलेगा. इससे आपका लुक और भी अच्छा लगेगा. जिसे आप अलग-अलग डिजाइन की ज्वेलरी के साथ वियर कर पाएंगी.

हैवी वर्क वाली ऑर्गेंजा साड़ी 

Heavy Work Organza Saree

शादी के बाद अगर यह आपकी पहली तीज है, तो उसमें पहनने के लिए आप हैवी वर्क वाली हरे रंग की ऑर्गेंजा साड़ी को स्टाइल कर सकती हैं. इससे आपका लुक अच्छा लगेगा. साथ ही, हर कोई नई नवेली दुल्हन की तारीफ करेगा. इसमें आप पर्ल डिजाइन या हैवी प्रिंट वर्क वाली साड़ी को खरीद सकती हैं, जो दिखने के बाद अच्छी लगेगी. साथ ही, इसके साथ आप हर तरह की ज्वेलरी को वियर कर पाएंगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर सोलह श्रृंगार के लिए अभी से बना लें लिस्ट, ऐसे करें तैयारी

saree Hariyali teej 2024 Date hariyali teej 2024 Hariyali Teej 2024 puja significance Best Saree of india
Advertisment
Advertisment