Advertisment

Blouse Design Ideas: गर्मी की शादियों के लिए 5 यूनिक ब्लाउज डिज़ाइन आइडियाज

Blouse Design Ideas: गर्मियों की शादियों के लिए स्टाइलिश ब्लाउज़ डिज़ाइन का चयन करें, जैसे कि फ्लोरल एम्ब्रॉयडरी, कोल्ड-शोल्डर, बैकलेस, हॉल्टर नेक, और लेयर्ड ब्लाउज़. इन आइडियों से आप अपनी गर्मियों की शादी को आरामदायक और फैशनेबल बना सकती हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Blouse Design Ideas

Blouse Design Ideas( Photo Credit : News Nation)

Blouse Design Ideas: गर्मियों की शादियों में खूबसूरत दिखना ज़रूरी होता है, लेकिन साथ ही कूल और कम्फर्टेबल रहना भी ज़रूरी है. शादियों के लिए, लोग अक्सर पारंपरिक और आकर्षक वस्त्रों का चयन करते हैं जैसे कि सिल्क साड़ीयां, लहंगा चोली और शेरवानी. इन वस्त्रों का चयन करते समय, ध्यान दिया जाता है कि वे आरामदायक, स्थायी और स्टाइलिश हों. गर्मियों में, लोग अधिकतर चिफ़ॉन, सिल्क, कोटन, लिनन जैसे हल्के और सुगम कपड़ों का चयन करते हैं. ये कपड़े उन्हें धूप और गरमी से बचाने में मदद करते हैं, साथ ही उन्हें एक आरामदायक और शानदार लुक भी प्रदान करते हैं. शादी में, लड़के और लड़कियों के लिए, हल्के और विशेषतः पारंपरिक डिज़ाइन वाले वस्त्र जैसे कि कुर्ता-पाज़ामा और सलवार-कमीज़ प्राथमिकता होती है. इन कपड़ों का चयन करते समय, ध्यान दिया जाता है कि वे स्वेत्र में आरामदायक और स्टाइलिश लगें.गर्मियों में शादियों के लिए कपड़ों का चयन करते समय आरामदायकता, सुविधा, और स्टाइल को महत्व दिया जाना चाहिए. आप अगर समर स्टाइलिश ब्लाउज डिज़ाइन देख रही हैं तो ये ऑप्शन भी जान लें. ये कुछ ऐसे यूनिक ब्लाउज़ डिज़ाइन जिन्हें आप अपनी गर्मियों की शादी के लिए चुन सकती हैं. 

Advertisment

1. फ्लोरल एम्ब्रॉयडरी ब्लाउज़

गर्मियों के मौसम में फ्लोरल प्रिंट का चलन हमेशा रहता है. आप अपने ब्लाउज़ पर फूलों की हल्की-फुल्की कढ़ाई करवा सकती हैं. इसके लिए जालीदार या जॉर्जेट जैसे हल्के कपड़े का इस्तेमाल करें. यह ब्लाउज़ साड़ी या लहंगे के साथ परफेक्ट लगेगा.

2. कोल्ड-शोल्डर ब्लाउज़

Advertisment

गर्मियों में कूल रहने के लिए कोल्ड-शोल्डर ब्लाउज़ एक अच्छा विकल्प है. इस तरह के ब्लाउज़ में कंधों पर कट-आउट डिज़ाइन होता है. आप इसे प्लेन या फिर लेस के साथ भी बनवा सकती हैं. कोल्ड-शोल्डर ब्लाउज़ को साड़ी या स्कर्ट के साथ पहना जा सकता है.

3. बैकलेस ब्लाउज़

अगर आप थोड़ा बोल्ड लुक चाहती हैं, तो बैकलेस ब्लाउज़ चुन सकती हैं. इस तरह के ब्लाउज़ में पीछे की तरफ खुला डिज़ाइन होता है. आप डीप बैकलेस या फिर जालीदार डिज़ाइन वाला ब्लाउज़ चुन सकती हैं. बैकलेस ब्लाउज़ को साड़ी के साथ बेहतर लगेगा.

Advertisment

4. हॉल्टर नेक ब्लाउज़

हॉल्टर नेक ब्लाउज़ गर्मी के लिए एक स्टाइलिश और कम्फर्टेबल ऑप्शन है. इस तरह के ब्लाउज़ में गर्दन के पीछे से पतली पट्टियां होती हैं. आप इसे प्लेन, प्रिंटेड या एम्ब्रॉयडरी वाले कपड़े में बनवा सकती हैं. हॉल्टर नेक ब्लाउज़ को लहंगे या स्कर्ट के साथ अच्छा लगेगा.

5. लेयर्ड ब्लाउज़

Advertisment

लेयर्ड ब्लाउज़ एक ट्रेंडी डिज़ाइन है. इसमें दो या तीन परतों वाला ब्लाउज़ होता है. आप इसके लिए जॉर्जेट या नेट जैसे हल्के कपड़े इस्तेमाल कर सकती हैं. लेयर्ड ब्लाउज़ को साड़ी या लहंगे के साथ पहना जा सकता है.

इन यूनिक ब्लाउज़ डिज़ाइनों के अलावा, आप कट-आउट स्लीव्स, रफ़ल डिज़ाइन या धागा वर्क वाले ब्लाउज़ भी चुन सकती हैं. सबसे ज़रूरी बात यह है कि आप जिस डिज़ाइन को चुनें, वह आप पर अच्छा लगे और आप उसमें कम्फर्टेबल महसूस करें.

यह भी पढ़ें:  Summer Tips: गर्मियों में इस्तेमाल के लिए कौन सा फैब्रिक है बेस्ट, जानें इसके प्रकार

Advertisment

Source : News Nation Bureau

blouse design ideas Fashion tips Fashion blouse design 2024 blouse ki design blouse back neck design model blouse designs blouse designs latest blouse design
Advertisment
Advertisment