Advertisment

Fashion Tips: राधिका मर्चेंट की तरह आप भी इस खूबसूरत तरीके से लगा सकती हैं बालों में गजरा

Fashion Tips: शुभ आशीर्वाद समारोह से राधिका मर्चेंट का लुक सामने आने के बाद हर कोई उनका दीवाना हो गया है. उनका आउटफिट तो बेहद खास था ही, साथ में उनके हेयर स्टाइल पर सभी की नजरें ठहर गईं. उन्होंने अपने बालों को कमल के फूल से सयाजा.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Radhika Merchant hairstyle and Gajra

Radhika Merchant hairstyle and Gajra( Photo Credit : social media )

Fashion Tips: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शादी के बंधन में बंध चुके हैं. कपल को बधाई देने का सिलसिला जारी है. शुभ आशीर्वाद समारोह से राधिका मर्चेंट का लुक सामने आने के बाद हर कोई उनका दीवाना हो गया है. स्टाइलिस्ट रिया कपूर ने उनके इस खास लुक को शेयर किया है. उनका आउटफिट तो बेहद खास था ही, साथ में उनके हेयर स्टाइल पर सभी की नजर ठहर गईं. उन्होंने अपने बालों को कमल के फूल से सयाजा. अनंत राधिका की शादी के हर फंक्शन में अंबानी परिवार की महिलाओं ने हेयर को स्टाइलिश तरीके से ट्रेडिशनल लुक देते हुए गजरा भी लगाया.  सावन का महीना शुरू होने वाला है ऐसे में महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं. अगर आप को भी बालों में गजरा लगाना पसंद है, तो आज हम आपको कुछ ट्रेंडी और स्टाइलिश गजरा स्टाइल बताने जा रहे हैं जिससे आप आपने बालों को स्टाइल कर सकती हैं.

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rhea Kapoor (@rheakapoor)

क्लासिक राउंड बन गजरा 

publive-image

बालों को गजरे से सजाने के बात आती है, तो सबसे पहला हेयर स्टाइल जो सभी के मन में आती है, वो है क्लासिक राउंड बन गजरा हेयर स्टाइल. ये आपको बहुत ही प्यारा लुक देता है आप इसे साड़ी शूट किसी के साथ भी बना सकती हैं.

साइड लो बन गजरा 

publive-image

गाने गल मीठी मीठी बोल में सोनम कपूर ने गजरा से सजी साइड लो बन हेयर स्टाइल को बनाया था. अगर आप सावन में साड़ी पहन रहीं है तो आप साइड लो बन गजरा हेयर स्टाइल बना सकती है.

हाफ मून- वाई गजरा 

publive-image

हाफ मून वाई गजरा हेयर स्टाइल सबसे प्यारे गजरा हेयर स्टाइल में से एक है. जहां आप को बस अपने बालों को एक बन में बाधना है और केवल आधे गजरे को जूडे के नीचे लगाना है.

चोटी गजरा 

publive-image

आप चोटी में गजरा लगाकर इसे और भी खूबसूरत बना सकती है. सोनम कपूर ने अपनी मेहंदी सेरेमनी में पूरी चोटी में गजरा लगाया था, जो सोनम को बेहद अलग लुक दे रहा था.

Advertisment

खुले बालों पर गजरा

publive-image

आप खुले बालों को सिंपल हेयर स्टाइल कर के गजरे से सजाकर परफेक्ट लुक पा सकती है. फ्रंट साइड से हेयरबैंड ब्रेड या फिर नॉर्मल कर्व कर बालों में पीछे गजरा लगाया जा सकता

नीता अंबानी की तरह ऐसे लगाएं बालों में गजरा

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nita Ambani (@nita_ambaniofficial_)

नीता अंबानी साड़ी के साथ कई बार अपने बालों में गजरा भी लगती है, ऐसे में आप भी अपने बालों की चोटी बनाकर इस पर गजरे को राउंड राउंड घुमाके अपने बालों में लपेट सकती हैं. आप चाहे तो बालों का बन बनकर इसे गोल आकार में भी पहन सकती हैं. यह गजरा आपकी साड़ी के साथ खूबसूरती में चार चांद लगा देगा.  

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

क्या है गजरा का इतिहास

publive-image

राजा-रानियों के वक्त में महारानी गजरा लगाती थीं. दक्षिण एशिया में महिलाएं श्रृंगार और आभूषण के रूप में गजरा का इस्तेमाल करती थीं. किसी खास उत्सव, पूजा और शादियों में गजरा लगाने का चलन है. आजकल कई तरह के फूलों से गजरा बनाया जाता है, लेकिन जो असली गजरा होता है वो चमेली के फूलों से बनाया जाता है. महिलाएं बालों और जूड़ा में गजरा लगाती हैं. कई जगह आभूषण के तौर पर भी गजरा को हाथ, गले और बालों में पहना जाता है.

Source : News Nation Bureau

trendy Gajra hairstyles radhika merchant hairstyle अनंत अंबानी Radhika merchant look Fashion Sawan 2024 राधिका मर्चेंट गजरा क्यों ल छोटे बालों में गजरा कैसे लगाएं anant ambani radhika merchant wedding Anant Radhika Shubh Ashirwad Ceremony Gajra hairstyles
Advertisment
Advertisment