Trending Payal Designs: शादी में पहनेंगी ये ट्रेंडी और खूबसूरत पायल, पैरों की खूबसूरत जाएगी बढ़

आज के टाइम में हर तरह की पायल मार्केट में मौजूद हैं जिनको लड़कियां पहनना काफी पसंद करती हैं. अंग्रेजी में इसे एंकलेट (anklet designs) कहते हैं. जो सभी लेडीज के पैरों में चार चांद लगा देती है. तो, चलिए आज आपको अलग-अलग पायलों के डिजाइन्स बताते है.

author-image
Megha Jain
New Update
Anklet for Wedding

Anklet for Wedding( Photo Credit : social media)

शादियों का सीजन चल रहा है. इस मौके पर दुल्हन को तो खूबसूरत दिखना ही है. मगर उसके साथ-साथ दुल्हन की मम्मी से लेकर छोटी बहन तक सबको लाइमलाइट में रहना होता है. अब, ऐसे में खूबसूरती न सिर्फ कपडे़ और मेकअप बल्कि आपकी ज्वैलेरी भी बढ़ाती है. लेकिन, गले के नेकलेस, कानों के इयरिंग्स वगैराह के साथ जो आपकी अपीएरेंस और खूबसूरती दोनों बढ़ाती है वो होती है पायल, जी हां पायल (Payal Designs) हर पांव को खूबसूरत (beauty tips) बनाती है. पायल की धीमी-धीमी रुनझुन वाली आवाज इसको और भी खूबसूरत बनाती है. आज के टाइम में अलग-अलग तरह की पायल मार्केट में मौजूद हैं. जिनको लड़कियां पहनना भी काफी पसंद करती हैं. अंग्रेजी में इसे एंकलेट  (anklet designs) कहते हैं. जो सभी लेडीज के पैरों में चार चांद लगा देती है. नई नवेली दुल्हन हो या फिर ऑफिस जाने वाली कोई लेडी सभी के पैरों में पायल एक अलग ही लुक और फैशन स्टाइल (lifestyle tips) देती है. वैसे पहले के टाइम में जहां केवल चांदी और सोने की पायल का ही ज्यादा ट्रेंड था. वहां आज के टाइम पर सोने चांदी के साथ साथ कुंदन, मोती, और नग की फैशनेबल डिजायन वाली पायल भी खूब ट्रेंड में है. तो, चलिए अगर आपके यहां किसी की शादी आ रही है और आपको पायल के बारे में ज्यादा नहीं पता तो हम बता देते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़े : Hug Day 2022: पार्टनर को बिंदास लगाएं गले, इन आसान टिप्स को फॉलो करके

टो रिंग पायल

पैर की उंगली से लेकर पंजे को कवर करती हुई एंकल में पहनी जाने वाली ये पायल हर उम्र की लेडीज में बहुत ज्यादा फेमस है. इसमें कई लड़ियां होती हैं जो पूरे पैर को कवर कर लेतीं हैं. हल्की से हल्की और भारी से भारी वजन में ये मार्केट में बड़ी ही आसानी से मिल जाती है. सोने चांदी के अलावा ये मोतियों और नगों में भी बनाई जाती है. जिससे सभी के लिए इसे खरीदना काफी आसान होता है. अगर आपके यहां शादी का फंक्शन आ रहा है तो आप ये पायल (Payal with Toe Ring Silver) चूज कर सकते है. 

कुंदन मोती पायल 

सोने की रेग्युलर पायल में कई तरह के कीमती रत्नों को सोने के अंदर जड़ा जाता है. कुंदन मोती पायल महंगी और खूबसूरत होती है. ये पायल घुंघरू और बिना घुंघरूवाली दोनों तरह से पहनी जा सकती है. सिंपल पायल (latest anklet design) के कंपैरिजन में ये काफी नाजुक और कीमती होती है. 

यह भी पढ़े : Valentine Day 2022 Gift Ideas: वैलेंटाइन डे हो जाएगा और भी खास, गर्लफेंड देगी जब ये प्यार भरी सौगात

अजमेरी पायल

जैसा कि आपको नाम से ही पता चल रहा है. ये राजस्थान की ट्रेडिशनल पायल है. चांदी से बनी ये पायल कॉमन पायलों से ज्यादा वेट वाली और चौड़ी होती है. शहर की लेडीज के मुकाबले आदिवासी और जनजातीय महिलाओं में खुद को शादी में अट्रैक्टिव दिखाने के लिए अजमेरी पायल (different types of anklet) को पहना जाता है.

ऑक्सीडाइज्ड पायल

इस पायल का कलर ब्लैक होता है. लेकिन, बावजूद इसके ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी आजकल लड़कियों के बीच खास रूप से छाई हुई है. फैशन और स्टाइल को बढ़ाने के लिए इस पायल को खूब पहना जाता है. इन पायलों का मोर डिजायन खासा फेमस है. इस पायल की खूबसूरती देखते ही बनती है. इसमें आगे की ओर लगी लटकन इसकी खूबसूरती (oxidized anklet) को दोगुना कर देती है.

oxidize Payal Latest Designs Fashion tips lifestyle gold payal Payal Designs Payal with Toe Ring Silver how to care your anklet silver anklets designs gold anklet designs anklet designs fashion tips in hindi tips for using anklet different types of anklet
Advertisment