Advertisment

Anant-Radhika Wedding: राधिका मर्चेंट की ब्राइडल हेयर एक्सेसरीज हुई वायरल, जानें एंटीक ज्वेलरी में क्या है खास

Anant-Radhika Wedding: बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की रस्म शुरू हो गई हैं. मामेरु सेरेमनी से राधिका  मर्चेंट की तस्वीरें सामने आने के बाद उनकी ब्राइडल हेयर एक्सेसरीज वायरल हो रही है.

author-image
Publive Team
New Update
radhika merchant hair jewellery

radhika merchant hair jewellery( Photo Credit : social media )

Anant-Radhika Wedding: बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की रस्म शुरू हो गई हैं. मामेरु सेरेमनी से राधिका  मर्चेंट (Radhika Merchant) की तस्वीरें सामने आने के बाद उनकी ब्राइडल हेयर एक्सेसरीज वायरल हो रही है. राधिका ने अपनी मामेरु सेरेमनी पर अपनी मां के गहने पहनें थे. उनकी ब्राइडल हेयर एक्सेसरीज पर सभी की निगाह टिक गईं. इस एंटीक हेयर ज्वेलरी का नाम है जदाई बिल्ली (Jadai Billai) है. इसमें एक हेयर ब्रोच हुक टेंपल होता है जिसे जुड़े से लगाकर चोटी पर लगाया जाता है. इसमें कई डिजाइन्स आते हैं. ये ज्वेलरी राजा-महाराजाओं के समय से प्रचलन में है. साउथ इंडिया में आज भी ये कल्चर में है. मामेरु सेरेमनी में राधिका मर्चेंट खूबसूरत बांधनी लहंगे में नजर आईं. इस मौके पर सबसे ज्यादा लोगों की नजर उनके हेयर स्टाइल पर रही. एक जुड़े के साथ चोटी पर लगा खूबसूरत गहना उन्हें लुक को और अट्रैक्टिव बना रहा था. 

Advertisment

महालक्ष्मी डिजाइन है खास 

Jadai Billai कई खूबसूरत डिजाइन में आते हैं. जैसे कि महालक्ष्मी डिजाइन वाला हेयर ब्रोच और फूलों की चोटी. इसके अलावा जैसे परांदा होता है उसी तरीके का पत्तियों वाला या मोती और पत्थरों से जड़ा जदाई जिसे आप अपने बालों की चोटी में लगा सकती हैं. महालक्ष्मी डिजाइन शादी-ब्याह जैसे अवसरों पर ज्यादा पहना जाता है. 

ऐसे करते हैं ज्वेलरी को बालों में कैरी 

Advertisment

इस ज्वेलरी को लगाने के लिए आपको पहले अपने हेयर स्टाइलक के बारे में सोचना होगा और फिर आप इसका कोई डिजाइन तय कर सकती हैं. जैसे कि आप सिर्फ जुड़ा से लेकर कान तक में इसे लगा सकती हैं. इसके अलावा पूरे जुड़े में लगा सकती हैं. खुले बालों में लगा सकती हैं या फि चोटी बनाकर आप इस गहने को लगा सकती हैं. पारंपरिक रूप से लोग सोने और चांदी का भी Jadai Billai रखते हैं और अपनी बहन-बेटियों को देते हैं.

शादी की तैयारियां तेज

इन दिनों चारों ओर मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत और राधिका मर्चेंट की शादी की चर्चा हो रही हैं. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंध (Anant Ambani-Radhika Merchant's Wedding) जाएंगे.  कपल की शादी का जश्न 12 से 14 जुलाई तक मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में मनाया जाएगा. वहीं दोनों की शादी के प्री-फंक्शन शुरू हो गए हैं. 3 जुलाई को अंबानी परिवार ने ममेरू सेरेमनी आयोजित की थी.  वहीं अब 5 जुलाई को संगीत फंक्शन में पॉप आइकन जस्टिन बीबर (Justin Bieber) परफॉर्म करने वाले हैं. शादी की तैयारियां तेजी से चल रहीं हैं. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

mosalu ceremony anant ambani marriage date radhika look radhika merchant hairstyle jadai billai Anant Ambani Anant-Radhika Wedding Radhika Merchant radhika m anant ambani wedding venue anant ambani latest news videos and photos south indian hair jewellery
Advertisment
Advertisment