Advertisment

Hair Botox Treatment: कैसे बालों पर काम करता है हेयर बोटोक्स, यहां पढ़िए पूरा प्रोसेस

बालों की कुछ समस्याओं को दूर करने के लिए मार्केट में एक नया कॉन्सेप्ट आया है जिसे Botox Treatment कहते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Hair Treatment

Hair Treatment ( Photo Credit : Social Media)

Hair Botox Treatment: कौन नहीं चाहता कि उनके बाल सुंदर और बांउसी हो. बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कई टिप्स अपनाते हैं. लेकिन वहीं कुछ लोग पालर्र जाकर महंगा खर्चा करते हैं. हेल्दी बालों के लिए कुछ घरेलू उपाय अपनाते हैं.  किन बिजी लाइफस्टाइल के कारण कई लोग अपने बालों के लिए घरेलू उपाय नहीं अपना नहीं पाते. इसलिए पालर्र में जाकर अपने बालों के लिए कई तरह के ट्रीटमेंट लेते हैं. बालों की कुछ समस्याओं को दूर करने के लिए मार्केट में एक नया कॉन्सेप्ट आया है जिसे Botox Treatment कहते हैं.

Advertisment

आपने इस ट्रीटमेंट के बारे में सुना तो होगा लेकिन ये काम कैसे करता है चलिए जानता है. बोटोक्स ट्रीटमेंट के नाम से ऐसा लगता है जैसे कोई स्कीन ट्रिटमेंट हो, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है असल में ये बालों को खूबसूरत बनाने में मदद करते हैं. बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आजकल लोग बोटोक्स करवाते हैं. इसमें बालों को डीप कंडीशनिंग ट्रीटमेंट दी जाती है. इससे आप रूखे और बेजान बालों से छुटकारा पा सकते हैं. हेयर बोटोक्स ट्रीटमेंट में बालों को केरेटिन जैसे पिलर से कोट किया जाता है. ताकि बालों का साइन बढ़े.

कैसे काम करता है बोटॉक्स ट्रीटमेंट?

बोटॉक्स ट्रीटमेंट में कैवियार ऑयल, विटामिन बी-5, ई विटामिन और बोंट-एल पेप्टटाइड जैसे केमिकल्स को बालों की ग्रोथ और बालों के टाइप को देखकर उसके हिसाब से लगाया जाता है. ये तीन स्टेप्स में काम करती है.

Advertisment

स्टेप 1- पहले स्टेप में बालों को अच्छे से वॉश किया जाता है, इस दौरान बालों पर लगे अन्य केमिकल और गंदगी को साफ करके हटाया जाता है.

स्टेप 2- दूसरे स्टेप में सबसे पहले गीले बालों को सुखाया जाता है ताकि इसपर ट्रीटमेंट के दौरान आपकी बाल की जड़ों से लेकर स्कैल्प तक बोटॉक्स क्रीम को लगाया जाता है. 45 मिनट के लिए इस क्रीम को बालों पर लगाकर छोड़ दिया जाता है इसके बाद सल्फेट फ्री शैंपू से होयर वॉश किया जाता है.

स्टेप 3- हेयर वॉश करने के बालों पर इस ट्रीटमेंट को लॉक करने के लिए हेयर स्ट्रेट किया जाता है. इस ट्रीटमेंट से आपके बाल खूबसूरत और बाउंसी लगत हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Drinking Water For Weight Loss: क्या वाकई गुनगुना पानी पीकर भी किया जा सकता है वेट लॉस? सच्चाई जानकर हैरान रह जायेंगे आप!

Source : News Nation Bureau

white hair treatment damaged hair treatment
Advertisment
Advertisment