Advertisment

Hariyali Teej Mehndi Design 2024: हरियाली तीज पर लगाएं ये थीम बेस्ड खूबसूरत मेहंदी की डिजाइन, देखते ही रह जाएंगी सहेलियां

इस साल हरियाली तीज 7 अगस्त को मनाई जाएगी. त्योहार का इंतजार सुहागिन महिलाएं सालभर करती हैं. तीज के दिन महिलाएं खूब सजती संवरती हैं. हाथों में मेहंदी रचाती हैं. यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं हरियाली तीज पर थीम बेस्ड खूबसूरत मेहंदी की डिजाइन. 

author-image
Publive Team
New Update
Hariyali Teej Mehndi Design 2024

Hariyali Teej Mehndi Design 2024( Photo Credit : social media )

Hariyali Teej Mehndi Design 2024: इस साल हरियाली तीज 7 अगस्त को मनाई जाएगी. इस दिन महादेव और माता पार्वती की पूजा करने का विधान होता है. ऐसी मान्यता है कि हरियाली तीज के दिन जो सुहागिन महिला सच्चे मन से पूजा करती है, उसे अखंड सौभाग्य की प्राप्ति होती है. पूजा के लिए महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं. इसके लिए अभी से महिलाओं में उत्साह देखने को मिल रहा है. हर कोई अपने-अपने तरीके से इसकी तैयारियों में जुटा हुआ है. हरियाली तीज के त्योहार का इंतजार सुहागिन महिलाएं सालभर करती हैं. तीज के दिन महिलाएं खूब सजती संवरती हैं. हाथों में मेहंदी रचाती हैं. साथ ही एक जगह जमा होकर त्योहार का आनंद भी लेती हैं. महिलाओं के 16 श्रृंगार में मेहंदी भी काफी अहम होती है. ऐसे में आप अगर डिजाइन को लेकर कंफ्यूज हैं तो यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं हरियाली तीज पर थीम बेस्ड खूबसूरत मेहंदी की डिजाइन. 

Advertisment

हाथों पर रचाएं तीज की बधाई वाली मेहंदी 

publive-image

हरियाली तीज पर हाथों पर तीज की बधाई देने वाले संदेश के साथ मेहंदी की डिजाइन बनवा सकती हैं.  आप अपनी मेहंदी की डिजाइन से तीज की बधाई भी दे सकती हैं. इसके लिए हथेली पर बधाई देते हुए कुछ लाइन्स लिखें और हथेली के ऊपर के हिस्से में महादेव और माता पार्वती की तस्वीर बनाएं. इसके साथ ही आप अपनी इस मेहंदी में जयमाला पहनाते हुए जोड़े की तस्वीर भी बनवा सकती हैं. 

मेहंदी में सजाएं महादेव-पार्वती की तस्वीर 

publive-image

अपनी मेहंदी को खास बनाने के लिए आप चाहें तो हाथों पर महादेव और माता पार्वती की तस्वीर बनवा सकती हैं. इस मेहंदी में चार चांद लगाने के लिए मेहंदी में महादेव के मंदिर की तस्वीर भी बनवा सकती हैं. 

झूला झूलता कपल लगेगा खास 

publive-image

शादी के बाद ये आपकी पहली हरियाली तीज है तो झूला झूलते कपल वाली मेहंदी डिजाइन बेहद अच्छी लगेगी. ये डिजाइन आपके लिए परफेक्ट रहेगी. इस डिजाइन में एक कपल दिख रहा है. लड़की झूले पर बैठी है और लड़का उसे झूला झुला रहा है. इसके साथ आप अपनी इस मेहंदी में अपने पति का नाम भी लिखवा सकती हैं. 

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज के लिए शॉपिंग करने से पहले देखें ये लेटेस्ट ट्रेंडी आउटफिट, दिखेंगी बला की खूबसूरत

झूला झूलते हुए डिजाइन करें ट्राय 

publive-image

तीज के लिए झूला झूलती सखियों की डिजाइन को भी ट्राय कर सकती हैं. अगर आपके पास ज्यादा समय नहीं है लेकिन आप फिर भी मेहंदी की कुछ अलग डिजाइन अपने हाथों पर रचाना चाहती हैं तो ये डिजाइन काफी परफेक्ट है. इसके लिए आपको बस अपने हाथों में झूला झूलती महिला की तस्वीर बनानी हैं. 

Advertisment

पूजा करती महिला की तस्वीर बनवाएं 

publive-image

तीज के दिन महादेव की पूजा की जाती है. ऐसे में आप चाहें तो अपने हाथों में महादेव की पूजा करती महिला की तस्वीर बना सकती हैं. एक हाथ में पूजा करती महिला और दूसरे हाथ में झूला झूलती महिला की तस्वीर आप बनवा सकती हैं. 

झूला झूलती सहेलियों का चित्र 

publive-image

हरियाली तीज के लिए झूला झूलती सहेलियों का चित्र भी मेहंदी में बनवा सकती हैं. तीज के दिन महिलाएं अपनी सहेलियों और परिवार की महिलाओं के साथ झूला झूलती हैं. ऐसे में आप चाहें तो अपने हाथों में ये मेहंदी की डिजाइन लगा सकती हैं. इस मेहंदी को लगाना थोड़ा कठिन जरूर है, लेकिन लगने के बाद ये आपके हाथों की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देगी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

teej mehendi designs hariyali teej kab ki hai हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन mehndi designs for hariyali teej hariyali teej 2024 Latest mehndi designs 2024 simple hariyali teej mehndi designs mehendi designs for teej festival Latest mehndi designs
Advertisment