Advertisment

स्टाइलिश दिखने के लिए समर में ऐसे कैरी करें शॉर्ट ड्रेस, कंफर्टेबल रहने के लिए अपनाएं ये टिप्स

गर्मियों में कई लड़कियां शॉर्ट ड्रेस पहनना चाहती हैं लेकिन कई कारणों से नहीं पहन पाती हैं. इसका कारण है जब हम शॉर्ट ड्रेस पहनते हैं, तो सहज महसूस नहीं कर पाते या ड्रेस को किस तरह से कैरी किया जाए, इसे लेकर कंफ्यूज रहते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
short dress

short dress ( Photo Credit : Social Media)

मौसम चाहें जो भी हो लड़कियां हमेशा स्टाइलिश दिखना चाहती हैं. गर्मियों में शॉर्ट ड्रेस पहनने का अपना ही क्रेज होता है. अगर गर्मियों में शॉर्ट ड्रेस पहनने का प्लान है, तो इन टिप्स को अपनाकर न केवल आप कूल दिख सकती हैं, साथ ही कंफर्टेबल भी महसूस करेंगी. डे आउटिंग, डेट नाइट हो या कॉकटेल पार्टी शॉर्ट ड्रेस कैरी करना सभी लड़कियों को पसंद है. गर्मियों में कई लड़कियां शॉर्ट ड्रेस पहनना चाहती हैं लेकिन कई कारणों से नहीं पहन पाती हैं. इसका कारण है जब हम शॉर्ट ड्रेस पहनते हैं, तो सहज महसूस नहीं कर पाते या ड्रेस को किस तरह से कैरी किया जाए, इसे लेकर कंफ्यूज रहते हैं. स्टॉकिंग्स पहनने से लेकर बॉय शॉर्ट्स तक आप कई टिप्स अपनाकर स्टाइलिश और कंफर्टेबल  दिख सकती हैं. ऐसे ही कुछ टिप्स को जानने के लिए पढे़ ये खबर.

Advertisment

कंफर्टेबल रहने के लिए पहनें स्टॉकिंग्स 

publive-image

अगर आपके पैरों में स्कार्स या मार्क्स हैं और इसकी वजह से आपको शॉर्ट ड्रेस पहनने में सहज नहीं होती हैं तो उसका उपाय है स्टॉकिंग्स. शॉर्ट ड्रेस में कंफर्टेबल रहने के लिए आप स्टॉकिंग्स पहन सकती हैं. अगर आप भी यही सोचती हैं कि शॉर्ट ड्रेस सिर्फ वही लड़कियां पहन सकती हैं, जिनके पैर फ्लॉलेस दिखते हैं? तो इस परेशानी का हल भी स्टॉकिंग्स है. आप न्यूड शेड या फिर दूसरे कलर के स्टॉकिंग्स कैरी कर सकती हैं . इससे पैरों की शेप परफेक्ट दिखती है. साथ ही स्कार्स या मार्क्स भी हाइड हो जाते हैं. 

Advertisment

फुटवेअर सिलेक्शन पर दें ध्यान 

publive-image

शॉर्ट ड्रेस पहनते समय फुटवेअर सिलेक्शन पर जरूर ध्यान दें. ऐसा न करने पर आपका लुक खराब दिख सकता है. कई बार लड़कियां शॉर्ट ड्रेस के साथ हाई हील्स पहन लेती हैं, लेकिन फिर सहज महसूस नहीं करती हैं. स्नीकर्स भी ऐसे चुनें जिससे आपको अंडर ड्रेस्ड फील न हो. इसलिए जरूरी है कि आप मौके के अनुसार अपने फुटवेअर को ड्रेस के साथ मैच करें. सिलेक्शन करते समय इस बात का ध्यान रखें कि वे आपको कंफर्टेबल रखें.

Advertisment

पैरों को मॉइश्चराइज जरूर करें 

publive-image

शॉर्ट ड्रेस पहन रहीं हैं तो अपने पैरों को मॉइश्चराइज जरूर करना चाहिए.ऐसा नहीं किया तो ड्राई और ब्रेकआउट्स वाली स्किन आपका लुक खराब कर सकती है. जब आप अपने शॉर्ट ड्रेस को परफेक्ट दिखाने के लिए मेकअप और हेयरस्टाइल बनाने के लिए पूरा समय देती हैं तो पैरों खूबसूरत दिखाने के लिए थोड़ा समय देना भला क्यों भूल जाती हैं? मॉइश्चराइज्ड और शाइनी लेग्स आपके लुक को ज्यादा खूबसूरत बना देंगे.

Advertisment

कंफर्टेबल नहीं होने पर ट्रॉय करें श्रग 

publive-image

शॉर्ट ड्रेस में अगर आप कंफर्टेबल महसूस नहीं कर रहीं हैं तो उसका सॉल्युशन है श्रग. अगर आपकी शॉर्ट ड्रेस कट स्लीव्स है या ऑफ शोल्डर है या फिर उसकी लेंथ कम है तो श्रग या जैकेट आपके काम आएंगे. आप शॉर्ट ड्रेस के ऊपर श्रग पहन सकती हैं, जो दिखने में तो स्टाइलिश लगेगा ही बल्कि आप भी आरामदायक महसूस करेंगी. जैकेट भी आपको कंफर्ट देते हुए स्टाइल को बरकरार रखने में मदद करेगी.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

life style news Fashion tips summer look Short dress stylish look
Advertisment
Advertisment