Advertisment

Sawan 2024: सावन में गोरी-गोरी कलाईयों में सजेंगी ये हरी-हरी चूड़ियां, यहां देखें लेटेस्ट डिजाइन

सावन 22 जुलाई से है. ऐसी मान्यता है कि हरा रंग भगवान शिव को अति प्रिय है, इसी वजह से महिलाएं हरे रंग की साड़ी पहनकर सावन में पूजा करती हैं. साड़ी के साथ हरे रंग की चूड़ियों और बैंग्लस के कुछ ऑप्शन यहां दिए गए हैं जोकि सावन के लिए परफेक्ट हैं. 

author-image
Publive Team
New Update
green bangles for sawan 2024

green bangles for sawan 2024( Photo Credit : social media )

Sawan 2024: सावन में महिलाएं हरे रंग में रंगी नजर आती हैं. चाहें उनके कपड़े हो या फिर ज्वेलरी, सभी पर हरे रंग की झलक देखने को मिलती है. ऐसे में बाजार भी सावन की तैयारियों में हरे रंग की एक्सेसरीज से पट गए हैं. बता दें कि सावन के महीने का शुभारंभ 22 जुलाई 2024, सोमवार से हो रहा है. इसका समापन 19 अगस्त 2024 को होगा. इस बार सावन के महीने में पांच सोमवार पड़ेंगे, जो बेहद शुभ माने जाते हैं. ऐसी मान्यता है कि हरा रंग भगवान शिव को अति प्रिय है, इसी वजह से महिलाएं हरे रंग की साड़ी पहनकर सावन में पूजा करती हैं. साड़ी पहनी जाए और साथ में हरी-हरी चूड़ियां न हो ऐसा हो नहीं सकता. तो हम आपके लिए लेकर आए हैं हरे रंग की चूड़ियों और बैंग्लस के कुछ ऑप्शन जो सावन के लिए परफेक्ट हैं. 

Advertisment

वेलवेट की बूटी डिजाइन वाली चूड़ियां 

publive-image

अगर आपकी नई-नई शादी हुई है तो आप ये वेलवेट की बूटी डिजाइन वाली या प्लेन वेलवेट की चूड़ी पहन सकती हैं. इस प्रकार की वेलवेट की चूड़ी गोल्डन कड़े के साथ आप अपने पूरे लुक को कंप्लीट कर सकते है. ये चूड़ियां आपको 100 रुपये के दर्जन के हिसाब से मिल जाएंगी.

स्टोन वर्क वाली हरी चूड़ी 

publive-image

सूट के साथ स्टोन वर्क वाली हरी चूड़ी को पहन सकती हैं. ये सूट के साथ-साथ साड़ी पर भी अच्छी लगेगी. क्योंकि इस प्रकार की कड़े वाली चूड़ियां आपके हाथ को पूरी भरी-भरी दिखाने का काम करेंगे. स्टोन वाली चूड़ियों की कीमत 50 रुपये की शुरू होती है.

लाख की चूड़ियां 

publive-image

सावन में लाख की चूड़ियां भी ट्राई कर सकती हैं. ये सुंदर होने के साथ मजबूत और टिकाऊ भी होती हैं. वहीं लाख की चूड़ियों का डिजाइन कभी भी पुराना नहीं होता है.  ये हमेशा ट्रेंड में चलता रहता है. इस प्रकार की चूड़ियां आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएंगी. इनकी कीमत 200 रुपये से शुरू है.

यह भी पढ़ें : Sawan 2024: सावन में सादगी भरे साड़ी लुक में भी दिखेंगी अप्सरा, फॉलो करें ये टिप्स

धागों की चूड़ियां 

publive-image

कुंवारी लड़कियां भी सावन में हरी चूड़ियां पहने नजर आ जाती हैं. ऐसे में अगर आप भी चूड़ी पहनना चाहती हैं तो सिल्क के धागों की चूड़ियां ट्राई कर सकती हैं. जो कुर्ती के साथ इंडो वेस्टर्न ड्रेस में काफी सुंदर लगेगा. इसके साथ इस प्रकार की चूड़ियां घरेलू महिलाएं भी पहन सकती हैं क्योंकि यह काफी हल्का और अट्रैक्टिव लुक वाली दिखने वाली चूड़ियां है. इनकी कीमत 70 रुपये से शुरू होती है.

Advertisment

राजवाड़ी हरी चूड़ियां 

publive-image

जिनकी नई-नई शादी हुई है या फिर जिन्हें भरे हाथ की चूड़ियों का सेट पहनन पसंद है वो अपने हाथ की खूबसूरती बढ़ाने के लिए राजवाड़ी हरी चूड़ियां पहन सकती हैं. जो उनको रॉयल लुक देगा. बता दें कि इस प्रकार की चूड़ियों का अच्छा कलेक्शन मार्केट में मिल जाएगा.  इनकी कीमत 500 रुपये से शुरू होती है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

सावन के लिए चूड़ियां हरी चूड़ियां Fashion हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन Sawan Special Sawan 2024 sawan 2024 start date and end date in hindi Sawan 2024 Start Date Sawan 2024 Start Date and End Date Sawan 2024 look Gree Women green bangles
Advertisment
Advertisment