Advertisment

Lipstick Colours: किस रंग के कपड़ों के साथ किस रंग की लिपस्टिक लगेगी अच्छी, जानें यहां

Lipstick Colours: आपकी ड्रेस के रंग के साथ सही लिपस्टिक का कलर चुनना आपके पूरे लुक को बना या बिगाड़ सकता है. यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जो आपको अपनी ड्रेस के लिए सही लिपस्टिक का कलर चुनने में मदद करेंगे.

author-image
Anurag Tiwari
एडिट
New Update
Lipstick colour to wear with different outfits

Lipstick colour to wear with different outfits( Photo Credit : Social Media)

Lipstick Colours: एक लिपस्टिक आपके पुरे लुक को बना भी सकती है और बिगाड़ भी सकती है. अपने आउटफिट के मैचिंग के कलर की लिपस्टिक चुनना काफी मुश्किल होता है. बिना सोचे-समझे किसी भी रंग की लिपस्टिक लगाने से आपका पूरा लुक खराब हो सकता है. इसलिए इस आर्टिकल में अलग-अलग रंगों और उनके लिए परफेक्ट लिपस्टिक के कलर के बारे में बताया गया है, जो आपके लुक को निखारने में मदद करेगा, आइए जानते हैं कि किस रंग के कपड़ों के साथ किस रंग की लिपस्टिक लगानी चाहिए. 

Advertisment

ड्रेस के रंग के अनुसार लिपस्टिक का रंग

लाल एक बोल्ड और क्लासिक रंग है, जो कई लिपस्टिक शेड्स के साथ अच्छा लगता है. आप लाल, मैरून, गुलाबी या नारंगी रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं. ब्लैक के साथ आप बोल्ड लुक के लिए रेड या डार्क लिपस्टिक या सॉफ्ट लुक के लिए न्यूड या पिंक लिपस्टिक लगा सकती हैं. सफेद रंग के साथ आप अपनी पसंद का कोई भी रंग मिला सकते हैं. गुलाबी रंग के साथ आप गुलाबी, नारंगी या लाल रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं. नीले रंग के साथ आप गुलाबी, मूंगा या लाल लिपस्टिक लगा सकती हैं. हरे रंग के साथ आप गुलाबी, मूंगा या नारंगी रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं.

विशेष मौकों के लिए लिपस्टिक का रंग

दिन के समय हल्के रंग की लिपस्टिक, जैसे गुलाबी, मूंगा या न्यूड लिपस्टिक लगाना बेहतर होता है. रात के समय आप गहरे रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं, जैसे लाल, मैरून या गहरे रंग की लिपस्टिक.

 त्वचा के रंग के अनुसार लिपस्टिक का कलर 

गोरी त्वचा वाली महिलाओं पर लाल, गुलाबी, नारंगी और मूंगा रंग की लिपस्टिक अच्छी लगती हैं. गुलाबी, मूंगा, लाल और भूरे रंग की लिपस्टिक कम गोरी त्वचा वाली महिलाओं पर अच्छी लगती हैं. सांवली त्वचा वाली महिलाएं लाल, मैरून, बैंगनी और भूरे रंग जैसी गहरे रंग की लिपस्टिक के साथ सबसे अच्छी लगती हैं. जरुरी बात यह है कि आप वही लिपस्टिक लगाएं जो आपको पसंद हो.

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh Famous Saree: ये हैं उत्तर प्रदेश की 5 मशहूर साड़ियां, पहनते ही आता है रॉयल लुक

Tips To Improve Your Fashion Sense: निखारना चाहती हैं अपना फैशन सेंस तो अपनाएं ये 10 टिप्स मिलेगा फायदा

V Neck Blouse Design: वी-नेक ब्लाउज के ये है लेटेस्ट डिजाइन, पहनते ही दिखेंगी सेलेब्रिटी की तरह

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Makeup Tips Lipstick colours lipstick for different outfits lipstick shades Beauty Tips
Advertisment
Advertisment