Advertisment

Navratri Saree Ideas: इस नवरात्रि जरूर ट्राई करें ये साड़ी आइडियाज, सबकी नजर रहेगी आप पर

Navratri Saree Ideas: नवरात्रि के दौरान साड़ी पहनते समय सही विकल्प चुनें और स्टाइलिश अंदाज में अपनी खूबसूरती को निखारें. परंपरागत और डिज़ाइनर साड़ियों में से अपनी पसंद के अनुसार चुनें और आत्मविश्वास से सजे.

author-image
Inna Khosla
New Update
navratri 2024 trending saree ideas looks

Navratri Saree Ideas( Photo Credit : News Nation)

Navratri Saree Ideas: नवरात्रि नौ दिनों का त्योहार है जो देवी दुर्गा की पूजा के लिए मनाया जाता है. इस दौरान महिलाएं अक्सर साड़ी पहनती हैं. नवरात्रि के दौरान पहनने के लिए यहां कुछ साड़ी के आइडिया दिए गए हैं. आप अपनी पसंद और बजट के अनुसार इनमें से किसी भी साड़ी को चुन सकती हैं. आप साड़ी के साथ उपयुक्त ब्लाउज और ज्वैलरी भी पहन सकती हैं. साड़ी को स्टाइलिश एक्सेसरीज जैसे कि झुमके, नेकलेस और ब्रेसलेट के साथ पहना जा सकता है. तो आइए यहां हम आपको कुछ ऐसे आइडियाज से रूबरू कराते हैं जो न सिर्फ आपको स्टाइलिश और कॉन्फिडेंट महसूस कराएंगे बल्कि आपको आकर्षण का केंद्र भी बनाएंगे.

Advertisment

पहला दिन: नारंगी

नारंगी रंग की बंधनी साड़ी, चंदेरी साड़ी, रेशम साड़ी पहन सकते हैं. 

दूसरा दिन: सफेद

Advertisment

सफेद रंग की मलमल साड़ी, जॉर्जेट साड़ी और शिफॉन साड़ी भी पहन सकती हैं. 

तीसरा दिन: लाल

लाल रंग की बनारसी साड़ी, पटोला साड़ी और रेशम साड़ी पहनें

Advertisment

चौथा दिन: रॉयल ब्लू

रॉयल ब्लू रंग की बनारसी साड़ी, कढ़ाई वाली साड़ी या रेशम साड़ी भी पहन सकती हैं. 

पांचवां दिन: पीला

Advertisment

पीले रंग की बनारसी साड़ी, चंदेरी साड़ी और रेशम साड़ी भी इस मौके पर अच्छी लगती है. 

छठा दिन: हरा

हरे रंग की बनारसी साड़ी, कढ़ाई वाली साड़ी या फिर आप चाहें तो सिल्क की साड़ी भी पहन सकती हैं. 

Advertisment

सातवां दिन: ग्रे

नवरात्रि के सातवें दिन ग्रे रंग की साड़ी पहन सकती हैं. आप अपनी पसंद के अनुसार बनारसी, कढ़ाई वाली साड़ी या फिर शिफॉन को भी कपड़ा पसंद करें. 

आठवां दिन: गुलाबी

गुलाबी रंग की साड़ी आठवें नवरात्रि पर जरूर पहनें. आपकी अलमारी में रखी प्लेन साड़ी, बनारसी, सिल्क या शिफॉन सब इस मौके पर अच्छी दिखेंगी. 

नौवां दिन: मोर

मोर रंग की बनारसी साड़ी आप नौवें नवरात्रि के दिन पहन सकती हैं. 

रंगीन साड़ियां

नवरात्रि प्रत्येक दिन एक अलग रंग से जुड़ी होती है, इसलिए आप उस दिन के रंग से मेल खाने वाली साड़ी पहन सकती हैं. उदाहरण के लिए, आप पहले दिन नारंगी, दूसरे दिन सफेद, तीसरे दिन लाल, चौथे दिन रॉयल ब्लू, पांचवें दिन पीले, छठे दिन हरे, सातवें दिन ग्रे, आठवें दिन गुलाबी और नौवें दिन बैंगनी रंग की साड़ी पहन सकती हैं.

पारंपरिक साड़ियां

आप नवरात्रि के दौरान पहनने के लिए पारंपरिक साड़ियाँ भी चुन सकती हैं. बनारसी साड़ी, कांजीवरम साड़ी, और पटोला साड़ी कुछ लोकप्रिय विकल्प हैं.

डिजाइनर साड़ियां

आप कुछ अधिक आधुनिक और स्टाइलिश खोज रही हैं, तो आप डिज़ाइनर साड़ी चुन सकती हैं. कई डिज़ाइनर हैं जो विशेष रूप से नवरात्रि के लिए साड़ी डिज़ाइन करते हैं.

नवरात्रि के दौरान साड़ी पहनते समय यहां कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. साड़ी का रंग त्योहार के दिन के रंग से मेल खाना चाहिए. साड़ी पारंपरिक या आधुनिक हो सकती है, लेकिन यह सम्मानजनक होनी चाहिए. नवरात्रि के दौरान साड़ी पहनने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप आत्मविश्वास और सुंदर महसूस करें.

यह भी पढ़ें: Navratri 2024: इस नवरात्रि अगर दिखना है दूसरों से अलग, तो ट्राई करें ये टिप्स

Source : News Nation Bureau

नवरात्रि के लिए साड़ी आइडियाज Fashion tips Fashion News Fashion navratri-2024 outfit ideas for Navratri what to wear in Navratri ethnic outfits for Navratri Navratri Saree Ideas
Advertisment
Advertisment