Advertisment

Sawan 2024: सावन में सादगी भरे साड़ी लुक में भी दिखेंगी अप्सरा, फॉलो करें ये टिप्स

श्रावण माह में महिलाएं भगवान शिव की पूजा-अर्चना करती हैं. ऐसी मान्यता है कि हरा रंग भगवान शिव को अति प्रिय है. अगर आप भी सावन में हरे रंग की साड़ी पहनना चाहती हैं तो कुछ बातों का ख्याल रखें. सावन में सादगी भरे साड़ी लुक में भी अप्सरा दिखेंगी.

author-image
Publive Team
New Update
fashion tips for Sawan 2024

fashion tips for Sawan 2024( Photo Credit : social media )

Sawan 2024: हिन्दू धर्म में वैसे तो सभी महीनों का विशेष महत्व है लेकिन सावन का महीना बेहद खास माना जाता है. श्रावण मास भगवान शिव को समर्पित होता है. मान्यता है सावन के महीने में की जो भी पूजा पाठ की जाती है उसका विशेष फल प्राप्त होता है. सावन के महीने का आरंभ 22 जुलाई 2024, सोमवार से हो रहा है और इसका समापन 19 अगस्त 2024 को होगा. इस बार सावन के महीने में पांच सोमवार पड़ेंगे जो बेहद शुभ माने जाते हैं. श्रावण माह में अगर सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा की जाए तो हर मनोकामना पूरी होती है. इसी के चलते महिलाएं भगवान शिव की पूजा-अर्चना करती हैं. ऐसी मान्यता है कि हरा रंग भगवान शिव को अति प्रिय है, इसी वजह से महिलाएं हरे रंग की साड़ी पहनकर सावन में पूजा करती हैं. अगर आप भी सावन में हरे रंग की साड़ी पहनना चाहती हैं तो कुछ बातों का ख्याल रखें. सावन में सादगी भरे साड़ी लुक में भी अप्सरा दिखेंगी. इसके लिए ये टिप्स फॉलो करें. 

Advertisment

हरी चूड़ियां हैं जरूरी

publive-image

सावन में जिस तरह से हरे रंग की साड़ी पहनना शुभ होता है, ठीक उसी तरह से अपने लुक को खूबसूरत सी हरे रंग की चूड़ियों और कड़े से पूरा करें. ये ही आपके लुक को पूरा करेगा. हरी चूड़ियां अगर कांच की होंगी, तो ज्यादा बेहतर रहेगा.

हैवी ज्वेलरी न पहनें 

publive-image

हरा रंग अपने में ही आपको खूबसूरत लुक दे सकता है. ऐसे में इसके साथ आपको ज्यादा हैवी ज्वेलरी कैरी करने की जरूरत नहीं है. आप हल्के ईयररिग्स और गले में हल्का सा चोकर पहनकर भी अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं. अपने साड़ी लुक को पूरा करने के लिए उंगलियों में अंगूठी जरूर पहनें.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

सादगी भरा हो ब्लाउज

publive-image

Advertisment

हरे रंग की साड़ी का ब्लाउज बनवाते वक्त बस इस बात का ख्याल रखें कि आपको इसे पूजा में पहनना है. इसलिए आपका ये साड़ी लुक सादगी भरा होना चाहिए. ग्लैमरस लुक कैरी करके पार्टी में तो जाना अच्छा लगता है, लेकिन पूजा में ये आपको ही असहज कर सकता है. ऐसे में खूबसूरत सा ब्लाउज अपने लिए तैयार करें, ताकि आपका लुक प्यारा दिखे.

यह भी पढ़ें: Ambani Wedding Inspired Lehenga: अनंत-राधिका की शादी में पहुंचीं बॉलीवुड हसीनाओं ने पहने स्टाइलिश लहंगे, ऐसे रिक्रिएट करें ये लुक

बालों में गजरा लगाएं 

publive-image

बारिश का मौसम है, ऐसे में खुले बाल आपको परेशान कर सकते हैं. इसलिए चाहें तो ऐसा जूड़ा बनाकर आप बालों में गजरा लगा सकती हैं. ये गजरा लुक आपको खूबसूरत दिखाएगा. इसके साथ ही मेकअप करते वक्त भी मौसम का खास ध्यान रखें. पसीने से कहीं आपका मेकअप खराब न हो जाए. ऐसे में हल्का मेकअप ही करें.

Source : News Nation Bureau

olive green sawan special saree sawan special saree Fashion Sawan 2024 Start Date and End Date Sawan 2024 organza saree sawan 2024 start date and end date in hindi olive green organza saree Sawan 2024 Start Date Sequin saree Sawan 2024 look सावन में हरी स
Advertisment
Advertisment